मंदसौरः हाथ ठेला व्यापारी संघ ने राज्यसभा सांसद को सौंपा ज्ञापन

WhatsApp Channel Join Now
मंदसौरः हाथ ठेला व्यापारी संघ ने राज्यसभा सांसद को सौंपा ज्ञापन


मन्दसौर, 10 जुलाई (हि.स.)। हाथ ठेला व्यापारी संघ मंदसौर द्वारा बुधवार को राज्यसभा सांसद बंशीलाल गुर्जर एवं नपाध्यक्ष रमादेवी गुर्जर को हाथ ठेला व्यापारी संघ मंदसौर के अध्यक्ष कैलाश मनवानी के नेतृत्व में ज्ञापन देकर सड़क पटरी एवं ठेले पर व्यापार करने वाले व्यापारियों से अर्द्धवार्षिक, वार्षिक किराये के बजाय प्रतिमाह किराया लेने की मांग की गई।

हाथ ठेला व्यापारी संघ मंदसौर के अध्यक्ष कैलाश मनवानी ने बताया कि सड़क पटरी पर बैठकर व्यवसाय करने वाले व्यापारियों से मध्यप्रदेश शासन के निर्देश पर नगरपालिका परिषद मंदसौर द्वारा सड़क पटरी व ठेला पर व्यापार करने वाले व्यापारियों से वार्षिकध्अर्द्धवार्षिक शुल्क लेने का निर्णय लिया है जबकि पहले प्रतिदिन किराया वसूल किया जाता था। अप्रैल 2024 से शासन के निर्देश पर नगरपालिका द्वारा प्रतिदिन किराया बंद कर अर्द्धवार्षिकध्वार्षिक शुल्क लेने से सड़क पटरी पर बैठकर व ठेले पर व्यापार करने वाले गरीब वर्ग को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। सड़क पटरी पर बैठकर व्यवसाय करने वाले छोटा व्यवसाय कर अपने परिवार का पालन पोषण करते है। कई बार उनका व्यवसाय भी नहीं चल पाता है ऐसे में उनके लिये वार्षिक, अर्द्धवार्षिक शुल्क देना असंभव है। सांसद गुर्जर से मांग की कि सड़क पटरी व ठेला पर व्यापार करने वाले व्यापारियों से अर्द्धवार्षिक, वार्षिक किराये के बजाय प्रतिमाह किराया लिया जाकर उन्हें राहत प्रदान की जाये।

हिन्दुस्थान समाचार / अशोक झालोया / मुकेश तोमर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story