उज्जैन: विवाहिता ने जहर खाकर की खुदकुशी, मायके पक्ष ने लगाया दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप

उज्जैन,09जून(हि. स.)। दहेज प्रताडऩा से परेशान होकर एक महिला ने जहर खा लिया । जिसकी बीती रात उपचार के दौरान मौत हो गई। माधव नगर पुलिस ने रविवार को मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम कराया।

जानकारी अनुसार शाहीदा बी पत्नी फिरोज खान 43 वर्ष निवासी मक्सी शाजापुर ने 7 जून को घर में जहर खा लिया था। उसे परिजनों ने मक्सी अस्पताल में भर्ती कराया जहां हालत गंभीर होने पर उज्जैन रैफर किया गया। शाहीदा ने बीती रात प्रायवेट अस्पताल में दम तोड़ दिया। उसके भाई फिरोज खान ने बताया कि शाहीदा का निकाह डेढ़ वर्ष पहले फिरोज खान से हुआ था। शाहीदा का पहले पति से तलाक हुआ था और फिरोज की पत्नी की डिलेवरी के दौरान मृत्यु हो गई थी।इसके बाद परिवारजनों की सहमति से शाहीदा और फिरोज का निकाह हुआ लेकिन तभी से फिरोज सहित उसकी बहन बल्ला व बहन का पति शाहीदा को दहेज के लिये प्रताड़ित कर रहे थे। फिरोज खान ने बताया कि उसका जीजा चंदन की तस्करी करता है और शाहीदा के जहर खाने के बाद वह घर से ज्वेलरी लेकर भाग गया है।

हिंदुस्थान समाचार/ललित ज्वेल

/नेहा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story