लोकसभा चुनावः ग्वालियर जिले के तीन मतदान केन्द्रों के भवनों में परिवर्तन का प्रस्ताव

लोकसभा चुनावः ग्वालियर जिले के तीन मतदान केन्द्रों के भवनों में परिवर्तन का प्रस्ताव
लोकसभा चुनावः ग्वालियर जिले के तीन मतदान केन्द्रों के भवनों में परिवर्तन का प्रस्ताव


- मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की मिली सहमति

ग्वालियर, 1 अप्रैल (हि.स.)। जिले के तीन मतदान केन्द्रों के भवनों में परिवर्तन प्रस्तावित है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रुचिका चौहान की मौजूदगी में सोमवार को हुई मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक में इन प्रस्तावों की जानकारी दी गई। साथ ही राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की सहमति से इन प्रस्तावों को भारत निर्वाचन आयोग भेजने का निर्णय लिया गया। बैठक में पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह, उप जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव जैन तथा मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में जानकारी दी गई कि विधानसभा क्षेत्र ग्वालियर के अंतर्गत सांई किड्स पब्लिक स्कूल के बंद हो जाने की वजह से यहाँ के मतदान केन्द्र क्रमांक-105 नौमहला को नजदीकी शासकीय भवन (आंगनबाड़ी केन्द्र न्यू कोटेश्वर कॉलोनी) में स्थानांतरित करने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। इसी तरह विधानसभा क्षेत्र ग्वालियर दक्षिण के अंतर्गत मतदान केन्द्र क्रमांक-37 निम्माजी की खो नं.-1 जीवाजीगंज जो नगर निगम के सामुदायिक भवन जीवाजीगंज में संचालित होता था उसे अब नगर निगम के सामुदायिक भवन हॉल पानी की टंकी के पास जीवाजीगंज में स्थापित करने का प्रस्ताव बनाया गया है। एक ही परिसर में पाँच मतदान केन्द्र होने से आने वाली कठिनाईयों की वजह से इस मतदान केन्द्र के भवन परिवर्तन का प्रस्ताव तैयार किया गया है। इसके अलावा विधानसभा क्षेत्र डबरा (अजा) के अंतर्गत शुगरमिल कार्यालय परिसर में संचालित 205 डबरा मतदान केन्द्र को नजदीकी भवन (द क्रेष्ट पब्लिक गोविंद स्कूल कक्ष क्र.-2 जवाहरगंज डबरा) में स्थानांतरित करने का प्रस्ताव बनाया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story