लोकसभा चुनाव देश की दशा और दिशा तय करने वाला चुनाव: सतीश उपाध्याय

लोकसभा चुनाव देश की दशा और दिशा तय करने वाला चुनाव: सतीश उपाध्याय
लोकसभा चुनाव देश की दशा और दिशा तय करने वाला चुनाव: सतीश उपाध्याय


राजगढ़, 31 मार्च (हि.स.)। यह लोकसभा चुनाव देश की दशा और दिशा को तय करने वाला चुनाव है। भाजपा 2047 तक भारत को विश्व गुरु बनाने के लिए कार्य कर रही है। भारत विश्व गुरु तभी बन सकता है, जब देश में ऐतिहासिक बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बने और नरेन्द्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनें। कार्यकर्ताओं को केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाना है।

यह बात लोकसभा चुनाव प्रदेश सह प्रभारी सतीश उपाध्याय एवं प्रदेश शासन के उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने राजगढ जिले के पचोर में प्रज्ञा सागर कालेज में आयोजित लोकसभा प्रबंधन समिति की बैठक को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने मोर्चा सम्मेलन, जनप्रतिनिधि बैठक एवं कोर कमेटी की बैठक को भी सम्बोधित किया। बैठक को प्रदेश उपाध्यक्ष कांतदेव सिंह, पार्टी प्रत्याशी रोड़मल नागर एवं विकास वीरानी ने भी सम्बोधित किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने विश्व में देश का गौरव बढ़ाया- सतीश उपाध्याय

सतीश उपाध्याय ने कहा कि कार्यकर्ताओं ने विधानसभा चुनाव में राजगढ़ जिले की पांचों सीट जीतकर इतिहास बनाया, अब उसी प्रकार लोकसभा में भी इतिहास को दोहराना है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विगत 10 वर्षा में जन हितैषी योजनाओं से सरकार पर जनता का विश्वास बढ़ा है और सरकार के पक्ष में देश में ऐतिहासिक वातावरण हैं। बस इस विश्वास को पोलिंग बूथ तक ले जाकर मत के रूप में परिवर्तित करवाना ही हम सभी कार्यकर्ताओं का दायित्व है। नरेन्द्र मोदी ने हमें बूथ पर 370 वोट बढ़ाने और भाजपा गठबंधन को 370 से अधिक लोकसभा सीटों पर विजय प्राप्त करने का लक्ष्य दिया है। हमें क्षेत्र के प्रत्येक बूथ पर घर-घर पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राम-राम’ पहुंचानी है। सभी कार्यकर्ता हर बूथ पर 370 नए मतदाताओं को पार्टी से जोड़ने का कार्य करें।

देशहित में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लिए दमदार निर्णय

उपाध्याय ने कहा कि 2014 के पहले पूरे देश में निराशा, अविश्वास, अव्यवस्था और भ्रष्टाचार का बोलबाला था। कश्मीर में पत्थरबाजी, नक्सलवाद और आतंकवाद की घटना आम बात होती थी, लेकिन मोदी जी के नेतृत्व में आज देश की सीमाएं सुरक्षित हैं। देश में असाध्य समझी जाने वाली समस्याएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनते ही सब हल हो गई हैं। चाहे वह धारा 370 हो, भव्य राम मंदिर का विषय हो, ट्रिपल तलाक से मुस्लिम बहनों को आजादी हो, ऐसे देषहित में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अनेकों उल्लेखनीय और दमदार कार्य किये हैं। मोदी के 10 वर्षों के कार्यकाल के उपलब्धियों को लेकर हमें जनता तक पहुंचना है।

आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों में देश सुरक्षित- राजेन्द्र शुक्ला

उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ला ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों में देश सुरक्षित है। प्रधानमंत्री देश को आर्थिक महाशक्ति बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं। प्रधानमंत्री द्वारा किए गए विकास और सुशासन से भारत विश्व की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना है। नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे और देश विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बन जाएगा। वर्ष 2047 में हमारा देश आर्थिक रूप से महाशक्ति बनेगा। श्री राम मंदिर का विरोध करने वालों को आज उनके दल के नेता ही छोड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री ने गरीबों के कल्याण के लिए मुफ्त खाद्यान्न योजना, आयुष्मान योजना, उज्जवल गैस कनेक्शन, पीएम आवास जैसी कई योजनाएं चला रहे हैं, जिनसे गरीबों का विकास हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने राजगढ़ संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए अनेक सौगातें दी है, जिसे हमें जनता को बताना है। कार्यक्रम का संचालन लोकसभा संयोजक दीपेंद्र सिंह चौहान ने किया।

बैठक में प्रदेश सरकार के मंत्री नारायण सिंह पवार, गौतम टेटवाल, जिला प्रभारी सुरेंद्र शर्मा, राजगढ़ जिला अध्यक्ष ज्ञान सिंह गुर्जर, गुना जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र सिकरवार, आगर मालवा जिला अध्यक्ष चिंतामन राठौर, विधायक मोहन शर्मा, अमर सिंह यादव हजारीलाल दांगी, पूर्व विधायक बद्री लाल यादव, हनुमान प्रसाद गर्ग, प्रताप मंडलोई सहित लोकसभा प्रबंधन समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा/मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story