कमलनाथ ने साधा सियासी निशाना, कहा: मोहन सरकार ने प्रदेश को कर्ज के दलदल में डूबा दिया

भोपाल, 4 जुलाई (हि.स.)। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस विधायक कमलनाथ ने कर्ज को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि मोहन सरकार ने प्रदेश को कर्ज के दलदल मे डूबा दिया है और कर्ज़ का उपयोग जनता के कल्याण के बजाए ठेका और कमीशनराज में हो रहा है।

कमलनाथ ने गुरुवार को सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने प्रदेश को कर्ज़ के दलदल में डुबा दिया है। राज्य सरकार पर इस समय क़रीब पौने 4 लाख करोड़ रुपये का कर्ज़ है। यदि प्रति व्यक्ति कर्ज़ के लिहाज़ से देखें तो एक साल पहले मध्य प्रदेश के हर नागरिक पर 39 हज़ार रुपया कर्ज़ था जो इस वर्ष बढ़कर 45 हज़ार रुपया हो गया और मार्च 2025 तक 55 हज़ार रुपया प्रति व्यक्ति कर्ज़ हो जाएगा।राज्य सरकार की आमदनी का एक बड़ा हिस्सा कर्ज़ का ब्याज चुकाने में ख़र्च होता है।

कमलनाथ ने आगे कहा प्रदेश सरकार कि इसी कर्ज़ नीति का परिणाम है कि मध्य प्रदेश की जनता पेट्रोल,डीजल, रसोई गैस सिलेंडर और बिजली सबसे ज़्यादा महँगी क़ीमत पर ख़रीदती है। जनता जो टैक्स जमा करती है, उसका इस्तेमाल सरकार कर्ज़ का ब्याज चुकाने में कर रही है। इस भारी भरकम कर्ज़ का उपयोग जनता के कल्याण के बजाए ठेका और कमीशनराज में हो रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा/मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story