इंदौरः संभाग के सभी जिलों में संचालित होस्टल, आश्रम, छात्रावास आदि संस्थाओं में होगी जाँच

WhatsApp Channel Join Now

- संभागायुक्त दीपक सिंह द्वारा जारी किये निर्देश

इंदौर, 3 जुलाई (हि.स.)। संभागायुक्त दीपक सिंह ने बुधवार को संभाग के सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश दिये हैं कि जिले में संचालित समस्त शासकीय और अशासकीय हॉस्टल्स/छात्रावास/आश्रम/वृद्धाश्रम की सूची बनाकर एक समिति संबंधित अनुविभागीय अधिकारी, राजस्व की अध्यक्षता में गठित की जाए, जिसमें कार्यपालिक दण्डाधिकारी/स्वास्थ्य विभाग/नगरीय निकाय विभाग/खाद्य विभाग/लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारीगण सम्मिलित रहें।

संभागायुक्त ने निर्देश दिये हैं कि स्थल पर शुद्ध पेयजल की उपलब्धता एवं उसकी जाँच की रिपोर्ट एवं जल स्त्रोत स्थल की जांच करें। संस्थाओं में दिये जाने वाले भोजन के कच्ची सामग्री के संग्रहण की एवं भोजन निर्माण पश्चात उसकी गुणवत्ता की जाँच करें। स्वास्थ्य विभाग द्वारा संस्था में निवासरतों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं आवश्यकता होने पर उपचार प्रदान किया सुनिश्चित करें। नगरीय निकाय द्वारा सभी संस्था और निवासरत स्थल के आसपास के वातावरण की साफ सफाई एवं आवश्यक कीटनाशकों का छिड़काव तथा बीमारी की रोकथाम के उपाय किये जाये। उक्त सभी कार्यवाहियां तीन दिवस में करना सुनिश्चित करें।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story