मध्य प्रदेश के आधे से ज्यादा जिलों में गुरुवार को भी होगी बारिश

मध्य प्रदेश के आधे से ज्यादा जिलों में गुरुवार को भी होगी बारिश


भोपाल, 22 सितंबर (हि.स.)। बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर एरिया से मध्यप्रदेश एक बार फिर से तरबतर हो गया है। इंदौर-जबलपुर, ग्वालियर समेत 30 से ज्यादा शहरों में बीते दो दिन से बारिश हो रही है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक बारिश का यह सिलसिला तीसरे दिन गुरुवार को भी बने रहने के आसार हैं। मौसम विभाग ने मुरैना, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले में अतिभारी बारिश की आशंका जताई है। वहीं, इंदौर, भोपाल समेत प्रदेश के अन्य शहरों में भी बारिश होगी।

राजधानी स्थित मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक वेदप्रकाश सिंह के अनुसार 22 सितंबर तक प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होगी। लो प्रेशर एरिया की वजह से हो रही बारिश से अब तक अधिकांश जिलों में बारिश हुई है। गुरुवार को भी बारिश होगी। मौसम विभाग ने मुरैना, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में अति भारी बारिश होने के आसार जताए हैं। वहीं, नर्मदापुरम-ग्वालियर संभाग के साथ भिंड, श्योपुरकलां, विदिशा, रायसेन, बुरहानपुर, धार, सीधी, पन्ना, दमोह, सागर, डिंडोरी, रीवा, अनूपपुर, कटनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट जिले समेत रीवा, सागर, शहडोल, भोपाल, जबलपुर, उज्जैन और ग्वालियर संभाग में तेज और रिमझिम बारिश हो सकती है।

भोपाल में छाए रहे बादल, 20 जिलों में हुई बारिश

बुधवार को भोपाल में बादल छाए रहे तो शाम को रिमझिम पानी बरसा। नर्मदापुरम, ग्वालियर में एक इंच से ज्यादा पानी बरसा। वहीं, सीधी, गुना, इंदौर, सतना, रीवा, जबलपुर, बैतूल, मंडला, रायसेन, शिवपुरी, उमरिया, नरसिंहपुर, सिवनी आदि जिलों में भी बारिश दर्ज की गई। बारिश की वजह से टीकमगढ़ के निचले इलाकों में पानी भर गया। शिवपुरी में छज्जा गिरने से वृद्धा की मौत हो गई।

हिन्दुस्थान समाचार/ केशव दुबे/मयंक

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story