खरगोनः राज्यपाल पटेल की उपस्थिति में 16 फरवरी को आयोजित होगा स्वास्थ्य शिविर

खरगोनः राज्यपाल पटेल की उपस्थिति में 16 फरवरी को आयोजित होगा स्वास्थ्य शिविर
खरगोनः राज्यपाल पटेल की उपस्थिति में 16 फरवरी को आयोजित होगा स्वास्थ्य शिविर


- शिविर की तैयारी के लिए हुई बैठक, स्थल का किया गया निरीक्षण

खरगोन, 13 फरवरी (हि.स.)। खरगोन-बड़वानी सांसद गजेन्द्र सिंह पटेल के जन्मदिवस के अवसर पर सुशीला देवी उमराव सिंह पटेल सेवा संस्थान द्वारा 16 फरवरी को खरगोन शहर के बिस्टान रोड़ स्थित स्टेडियम मैदान में स्वास्थ्य परीक्षण एवं रक्तदान शिविर का आयोजन राज्यपाल मंगु भाई पटेल की उपस्थिति में किया जा रहा है। इस कार्यक्रम की तैयारी के लिए मंगलवार को सांसद पटेल, कलेक्टर कर्मवीर शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह की उपस्थिति में अधिकारियों की बैठक आयोजित कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। बैठक के पश्चात सांसद पटेल, कलेक्टर शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने अन्य अधिकारियों के साथ बिस्टान रोड़ स्थित स्टेडियम में कार्यक्रम की तैयारियों का निरीक्षण किया।

बैठक में सांसद पटेल ने बताया कि 16 फरवरी को टीबी मुक्ति, सिकलसेल जांच एव रक्तदान को लेकर खरगोन में विशाल स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है। टीबी एवं सिकलसेल की बीमारी आदिवासी समाज में अधिक पायी जाती है। इस शिविर के माध्यम से टीबी एवं सिकलसेल के मरीजों को चिन्हित कर उन्हें उपचार के लिए मदद दी जाएगी। कार्यक्रम में राज्यपाल मंगु भाई पटेल द्वारा टीबी के चिन्हित मरीजों को पोषण आहार किट का वितरण किया जाएगा और सिकलसेल के चिन्हित मरीजों को पात्रता के अनुसार दिव्यांग प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा। इस शिविर में अरविंदों हॉस्पिटल इंदौर के डॉक्टर्स की टीम सिकलसेल एवं अन्य बीमारी के मरीजों की जांच के लिए खरगोन आ रही है। आशा कार्यकर्ता, आंगवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, नर्सिंग की छात्राएं, छात्रावासों के बच्चों एवं कक्षा 8वीं, 9वीं, 11वीं के बच्चों की इस शिविर में सिकलसेल जांच की जाएगी।

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने राज्यपाल मंगु भाई पटेल के खरगोन कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों को सभी आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिए। हेलीपेड से लेकर बिस्टान रोड़ स्थित स्टेडियम तक उनके जाने के दौरान सुरक्षा व्यवस्था, आवागमन व्यवस्था, कार्यक्रम स्थल पर पार्किंग व्यवस्था एवं अन्य तैयारियों के संबंध में अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को शिविर स्थल पर चिकित्सकों की बैठक व्ववस्था एवं दवाई वितरण के लिए सभी तैयारी करने के निर्देश दिए गए।

शिविर में उपलब्ध रहेंगे ये विशेषज्ञ

सांसद पटेल के जन्मदिवस पर स्टेडियम मैदान में स्वास्थ्य परीक्षण एवं रक्तदान शिविर में कैंसर रोग विशेषज्ञ, हृदय रोग विशेषज्ञ, शिशु पेट रोग विशेषज्ञ, शिशु हार्मोन रोग विशेषज्ञ, शिशु कैंसर रोग विशेषज्ञ, स्त्री कैंसर रोग विशेषज्ञ, टीवी रोग विशेषज्ञ, बाल श्रवण बाधित विषय रोग विशेषज्ञ, स्तन कैंसर रोग, जनरल मेडिसिन, ओरल कैंसर एम्बुलेंस एवं सवाइकल कैंसर वेन जैसे विशेषज्ञ शिविर में उपस्थित रहेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story