ग्वालियर: आसमान में बादलों का डेरा, बूंदाबांदी के आसार

ग्वालियर, 13 फरवरी (हि.स.)। मराठवाड़ा और हरियाणा में मौजूद मौसम प्रणालियों के प्रभाव से बादल छाए हुए हैं। इसके चलते मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान ग्वालियर-चंबल संभाग में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें गिरने की संभावना जताई है।

ग्वालियर में बीते सोमवार शाम से बादल छाए हुए हैं। मंगलवार को सुबह बादलों के साथ आंशिक कोहरा भी छाया रहा। इस वजह से धूप देरी से निकली। बादलों का घनत्व कम होने से दिन भर धूप खिली रही। स्थानीय मौसम विज्ञानी हुकुम सिंह ने बताया कि इस समय मराठवाड़ा में चक्रवाती परिसंचरण और हरियाणा में प्रति चक्रवात बना हुआ है। इन मौसम प्रणालियों की वजह से हवाओं के साथ नमी आ रही है। इसी कारण मध्यम स्तर के बादल छाए हुए हैं। हालांकि यह मौसम प्रणालियां कमजोर हैं लेकिन फिर भी अगले 24 घंटे के दौरान ग्वालियर, दतिया, शिवपुरी, भिण्ड, मुरैना जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी हो सकती है जबकि 15 फरवरी को मौसम साफ हो जाएगा। इसके बाद न्यूनतम तापमान में गिरावट हो सकती है।

स्थानीय मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार पिछले दिन की तुलना में मंगलवार को अधिकतम तापमान 0.7 डिग्री सेल्सियस वृद्धि के साथ 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो औसत से 0.5 डिग्री सेल्सियस कम है जबकि न्यूनतम तापमान 2.9 डिग्री सेल्सियस वृद्धि के साथ 10.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो औसत से 0.1 डिग्री सेल्सियस अधिक है। मंगलवार सुबह हवा में नमी 93 और शाम को 58 प्रतिशत दर्ज की गई।

हिन्दुस्थान समाचार/शरद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story