ग्वालियरः शासकीय सेवक अपने माँ व परिजनों के साथ कलेक्ट्रेट की पहाड़ी पर रोपेंगे पौधे

- “एक पेड़ माँ के नाम” अभियान के तहत 5 जुलाई को होगा सामूहिक पौधरोपण

ग्वालियर, 4 जुलाई (हि.स.)। ओहदपुर की सुरम्य पहाड़ी पर शुक्रवार 5 जुलाई को खुशनुमा नजारा होगा। कलेक्ट्रेट में संचालित विभिन्न विभागों में पदस्थ शासकीय सेवक अपने माता-पिता व अन्य परिजनों के साथ सामूहिक रूप से कलेक्ट्रेट पहाड़ी पर पौधे रोपेंगे। इस दिन प्रात:काल 10 बजे से “एक पेड़ माँ के नाम” अभियान के तहत कलेक्टर रुचिका चौहान की पहल पर यह आयोजन हो रहा है।

कलेक्टर ने गुरुवार को शासकीय सेवकों से कहा है कि वे अपने माता – पिता को आदरपूर्वक कलेक्ट्रेट लेकर आएँ, उनके साथ पौधे रोपें और उन्हें अपने कार्य स्थल का भ्रमण भी कराएँ। पौधरोपण के समय सेल्फी लेकर वायुदूत एप पर अपलोड करने के लिये भी उन्होंने शासकीय सेवकों से कहा है। कलेक्टर ने शासकीय सेवकों का आह्वान किया है कि वे एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत न केवल पौधे रोपें बल्कि उन्हें सुरक्षित कर धरती माँ को धानी चादर ओढ़ाने में सहभागी भी बनें।

शासकीय सेवक अपनी पसंद का पौधा साथ में लेकर आ सकेंगे। साथ ही जो शासकीय सेवक पौधे लेकर नहीं आयेंगे उन्हें जिला प्रशासन द्वारा पौधे उपलब्ध कराए जायेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story