सागर: तीन बत्ती पर बन रहा 6 हजार स्क्वायर फीट का मंच, एक लाख की बैठक व्यवस्था

सागर: तीन बत्ती पर बन रहा 6 हजार स्क्वायर फीट का मंच, एक लाख की बैठक व्यवस्था


मल्टीकलर लाइट से जगमगाएंगे आसपास के भवन

सागर, 24 नवंबर (हि.स.)। आगामी 26 नवंबर को कटरा तीन बत्ती पर आयोजित होने वाले गौरव दिवस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर गुरुवार को मंत्री भूपेंद्र सिंह ने निरीक्षण किया। मंच पर मुख्यमंत्री लगभग ढाई घंटे से अधिक समय रहेंगे और प्लेबैक सिंगर उदित नारायण और पद्मश्री रामसहाय पांडे की सांस्कृतिक प्रस्तुतियां होंगी।

मंत्री सिंह को अधिकारियों ने बताया कि मंच का आकार लगभग 6000 वर्ग फुट है, इतना बड़ा मंच सागर के इतिहास में पहले कभी नहीं लगाया गया। मंच की पर्याप्त ऊंचाई रखी गई है जिससे दूर तक प्रत्येक गतिविधियां दर्शकों को दिखाई दे सकेंगी। तीन बत्ती से कटरा पुलिस चैकी तक कुर्सियों की बैठक व्यवस्था रहेगी जिनके आसपास निर्धारित अंतराल पर एलईडी स्क्रीनों से भी मंच दिखाई देता रहेगा।

कलेक्टर दीपक आर्य ने मंत्री सिंह को बताया कि एक लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था है। दोनों ओर के सभी भवनों को मल्टीकलर फोकस्ड फ्लड लाइट से आलोकित किया जाएगा। कुछ भवनों पर सीरीज से लाइटिंग भी होगी। भव्य आतिशबाजी भी होगी जो फायर सेफ्टी के साथ की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/विष्णु सोनी

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story