जबलपुरः मंत्री राकेश सिंह ने दी चौपाल कार्यक्रमों में दी करोड़ों के विकास कार्यो की सौगात

जबलपुरः मंत्री राकेश सिंह ने दी चौपाल कार्यक्रमों में दी करोड़ों के विकास कार्यो की सौगात
जबलपुरः मंत्री राकेश सिंह ने दी चौपाल कार्यक्रमों में दी करोड़ों के विकास कार्यो की सौगात


- विकास की हर जरूरत पूरी करने का जनता से किया वादा

जबलपुर, 10 फरवरी (हि.स.)। लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने शनिवार को जबलपुर पश्चिम विधान सभा क्षेत्र के अंतर्गत क्रेशर बस्ती, शाहनाला, बाबूराव परांजपे वार्ड स्थित शासकीय माध्यमिक शाला एवं शंकरशाह नगर के चौधरी मोहल्ला में आयोजित चौपाल के कार्यक्रमों में क्षेत्र के निवासियों को करोडों रुपये की लागत के विकास और निर्माण कार्यों की कई सौगातें दी। चौपाल के इन कार्यक्रमों में महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू, अभय सिंह ठाकुर, पंकज दुबे, जीएस ठाकुर, पार्टी के मण्डल अध्यक्ष एवं क्षेत्र के पार्षद गण मौजूद थे।

मंत्री राकेश सिंह ने कार्यक्रमों को संबोधित करते हुये कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान जनता से उन्होंने जो भी वादे किये हैं वो हर हाल में पूरे होंगे। क्षेत्र के विकास की हर जरूरतें पूरी की जायेंगी। लोगों को उनकी समस्याओं और कठिनाइयों के लिये भटकना नहीं पड़ेगा। वे खुद उनकी समस्याओं को दूर करने उनके पास पहुँचेंगे।

उन्होंने चौपाल के कार्यक्रमों में बड़ी संख्या में आई माताओं और बहनों का फूल बरसाकर स्वागत किया। लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि माताओं और बहनों से मिले आशीर्वाद से ही वे विधानसभा का चुनाव जीते हैं और प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री भी बने हैं। उन्होंने कहा कि माताओं और बहनों से विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने वादा किया था कि उनके स्वाभिमान से कभी खिलवाड़ नहीं करेंगे, चाहे चुनाव हार जाएं, लेकिन वोट की कीमत नहीं लगाएंगे और लोगों को किसी भी तरह का प्रलोभन नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि माताओं-बहनों ने उनके इस वादे पर भरोसा करके उनको भरपूर समर्थन दिया और उनके आशीर्वाद से वे बड़े अंतर से चुनाव जीते और मंत्री भी बने।

मंत्री राकेश सिंह ने कहा कि लोगों को अपनी समस्या को लेकर उन तक आने की जरूरत नहीं होगी बल्कि वे खुद लोगों के बीच उनकी समस्याएं सुनने और हल करने पहुँचेंगे। उन्होंने माताओं-बहनों से कहा कि कोई भी कठिनाई आये उन्हें उनके कार्यालय आने की जरूरत नहीं है, बस एक सन्देश उन तक पहुँचा दें वे खुद उनके बीच पहुँचेंगे, उनकी समस्याओं का निराकरण भी करेंगे और उनके क्षेत्र की विकास की हर जरूरत को पूरा भी करेंगे।

लोक निर्माण मंत्री ने चौपाल के कार्यक्रमों में लोगों की समस्याएं भी सुनी और मौके पर मौजूद अधिकारियों को उनका तुरंत निराकरण करने के निर्देश भी दिये। बाबूराव परांजपे वार्ड स्थित शासकीय माध्यमिक शाला को हाई स्कूल में उन्नयन करने क्षेत्र वासियों की मांग पर सिंह ने स्कूल शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह से मौके से ही मोबाइल फोन पर चर्चा की और की इस स्कूल को हाई स्कूल में उन्नयन की घोषणा की। लोक निर्माण मंत्री सिंह ने लोगों की बिजली- पानी जैसी समस्याओं का तत्काल निराकरण करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने नागरिकों से कहा मंत्री बनने की वजह से उन्हें प्रदेश भर में जाना होगा लेकिन विकास के मामले में पश्चिम विधानसभा क्षेत्र हमेशा उनकी प्राथमिकता में रहेगा।

चौपाल के कार्यक्रमों के दौरान लोक निर्माण मंत्री ने क्रेशर बस्ती से सोनू बर्मन के मकान तक 45.38 लाख रुपये की लागत से सीमेंट कांक्रीट सड़क एवं 38.94 की लागत से सामुदायिक भवन निर्माण के कार्य को स्वीकृति प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने क्रेशर बस्ती में पेयजल आपूर्ति के लिये जल्दी ही कबीर चबूतरा के पास नलकूप खनन की घोषणा की तथा पाइप लाइन डालकर घरों तक पानी पहुंचाने के निर्देश नगर निगम अधिकारियों को दिये।

उन्होंने शाहनाला में आयोजित चौपाल में तिलवारा से मेडिकल कॉलेज तक 50 करोड़ रुपये की लागत से चार लेन सड़क के निर्माण की घोषणा की, वहीं 52 लाख रुपये की लागत से सामुदायिक भवन और 15 लाख रुपये की लागत से रंगमंच के निर्माण की स्वीकृति भी दी । उन्होंने कहा कि यहां 11.67 लाख रुपए से सीसी रोड, खेरमाई मंदिर और चुंगीनाका में क्रमशः 5.19 लाख रुपये और 3.12 लाख रुपये से रंगमंच का निर्माण भी जल्द शुरू किया जायेगा। सिंह ने बाबूराव परांजपे वार्ड में आयोजित चौपाल में ट्यूब वेल का खनन कर पेयजल आपूर्ति करने के निर्देश नगर निगम के अधिकारियों को दिये । इन्होंने बाबूराव परांजपे वार्ड और चौधरी मोहल्ला शंकर शाह नगर में आयोजित चौपाल कार्यक्रमों में भी कई निर्माण एवं विकास कार्यो की सौगात स्थानीय नागरिकों को दी।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story