दमोह: निजी विद्यालय नियम 2020 का पालन करने प्रकोष्ठ का गठन

दमोह: निजी विद्यालय नियम 2020 का पालन करने प्रकोष्ठ का गठन
दमोह: निजी विद्यालय नियम 2020 का पालन करने प्रकोष्ठ का गठन


दमोह, 31 मार्च (हि.स.)। निजी विद्यालयों की मनमानी रोकने और मध्य प्रदेश निजी विद्यालय (फीस तथा संबंधित विषयों का विनिमय) नियम 2020 का पालन कराने के लिये कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर के निर्देश पर एक समीति का गठन कर दिया गया है। मामले के संबध में सूचना मिलते ही आम जन में प्रसन्नता की लहर व्याप्त हो गयी है और नियमों का उलंघन करने वाली निजी शैक्षणिक संस्थाओं में हडकंप मचने लगा है।

विदित हो कि प्राइवेट स्कूलों द्वारा अधिरोपित फीस, कॉपी- किताबे आदि से संबंधित विषयो के निराकरण के लिए उठाया गया पहला कदम। कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी एसके नेमा ने जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय दमोह में मध्य प्रदेश निजी विद्यालय (फीस तथा संबंधित विषयों का विनिमय) नियम 2020 का पालन सुनिश्चित करने हेतु प्रकोष्ठ का गठन किया है। इस प्रकोष्ठ में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हथना के प्राचार्य अनिल कुमार जैन, शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दमोह के व्याख्याता तमसील कुरैशी, जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के मुख्य लिपिक बीएल अहिरवाल तथा आईटी समन्वयक हिमांशु पांडे सदस्य होंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ डा.हंसा वैष्णव/मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story