भोपालः एसी में ब्लास्ट होने से मंत्रालय की चौथी मंजिल पर लगी आग

भोपालः एसी में ब्लास्ट होने से मंत्रालय की चौथी मंजिल पर लगी आग
भोपालः एसी में ब्लास्ट होने से मंत्रालय की चौथी मंजिल पर लगी आग


भोपाल, 11 जून (हि.स.)। राजधानी भोपाल स्थित मंत्रालय (वल्लभ भवन) की चौथी मंजिल पर मंगलवार को आग लग गई। एयर कंडिशनर (एसी) में ब्लास्ट होने के कारण आग लगी थी, जिसे तुरंत काबू में पा लिया गया। जिस समय यह आग लगी, तब मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव मंत्रालय में ही थे और बैठक ले रहे थे। कई मंत्री भी यहां मौजूद थे। आग बुझने से सभी ने राहत की सांस ली।

बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद मंत्रालय में हड़कंप की स्थिति बन गई और कर्मचारी रूम से बाहर निकल आए। जानकारी के अनुसार, मेंटेनेंस के दौरान एसी में तेज आवाज के साथ ब्लास्ट हुआ और आग लगी थी। तुरंत कर्मचारी आग बुझाने के संसाधन लेकर दौड़े और आग बुझाने लगे। कुछ ही देर में एसी में लगी आग बुझा ली गई। आग बुझाने के बाद पीडब्ल्यूडी के प्रमुख सचिव डीपी आहुजा ने निरीक्षण भी किया।

गौरतलब है कि इससे पहले मार्च में मंत्रालय (वल्लभ भवन) की पुरानी बिल्डिंग की 5वीं मंजिल पर भीषण आग लगी थी। हवा के कारण आग फैल कर चौथे और तीसरे माले तक पहुंच गई थी, जो करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू में आ पाई थी। इस मामले की जांच के लिए सरकार नेसात सदस्यीय कमेटी भी बनाई थी। आग पर 100 से ज्यादा दमकल के वाहनों ने काबू पाया था। सेना के जवानों ने बिल्डिंग पर चढ़कर आग बुझाई थी।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/मयंक

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story