रायसेनः मिसब्रांडेड खाद्य पदार्थ का उपयोग और विक्रय करने पर 40 हजार रुपये का जुर्माना

रायसेन, 13 फरवरी (हि.स.)। अमानक और मिसब्रांडेड खाद्य पदार्थ गोपाल नमकीन रतलामी सेव का उपयोग व विक्रय करने पर अपर कलेक्टर अभिषेक दुबे द्वारा मंगलवार को खाद्य कारोबारकर्ता अरविंद लोधी फर्म श्रीनाथ ढाबा भीमबेटिका के पास औबेदुल्लागंज तहसील गौहरगंज पर 40 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। साथ ही फर्म श्रीनाथ ढाबा के संचालक अरविंद लोधी को वित्त विभागीय लेखाशीर्ष 0210-04-0104-0754 चालान के माध्यम से जमा कराते हुए चालान की प्रति न्यायालय में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी कुदसिया खान द्वारा 19 अगस्त 2021 को फर्म श्रीनाथ ढाबा भीमबेटिका के पास औबेदुल्लागंज की जांच की गई थी। जिसमें अमानक और मिसब्रांडेड खाद्य पदार्थ गोपाल नमकीन रतलामी सेव का उपयोग व विक्रय करना पाए जाने पर खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2006 के तहत प्रकरण तैयार कर अपर जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। अपर कलेक्टर अभिषेक दुबे द्वारा खाद्य कारोबारकर्ता अरविंद लोधी को खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2006 विनियम 2011 के अंतर्गत अधिनियम की धारा (26(1) 26(2)(ii) 27(1) तहत मिसब्रांडेड स्तर के खाद्य पदार्थ का निर्माण व विक्रय करने का दोषी पाते हुए 40 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। साथ ही निर्धारित अवधि में जुर्माना राशि चालान के माध्यम से जमा कराने के आदेश दिए गए हैं। जुर्माना राशि जमा नहीं करने पर भू-राजस्व बकाया के रूप से राशि वसूल की जाएगी। साथ ही जुर्माना राशि जमा नहीं होने तक अनुज्ञप्ति निलंबित रहेगी।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story