मप्रः किसान आंदोलन में शामिल होने जा रहे किसानों को ट्रेन से उतारा

मप्रः किसान आंदोलन में शामिल होने जा रहे किसानों को ट्रेन से उतारा
मप्रः किसान आंदोलन में शामिल होने जा रहे किसानों को ट्रेन से उतारा


मप्रः किसान आंदोलन में शामिल होने जा रहे किसानों को ट्रेन से उतारा


- प्रदेशभर में करीब 150 गिरफ्तार

भोपाल, 12 फरवरी (हि.स.)। देशभर के किसान अपनी मांगों को लेकर बार फिर से दिल्ली की घेराबंदी करने की तैयारी कर रहे हैं। राजधानी दिल्ली में आगामी 16 फरवरी को किसानों का धरना प्रदर्शन प्रस्तावित है। इसके पहले 13 फरवरी को दिल्ली कूच का आव्हान किया गया। आव्हान करने वाले संगठनों से जुड़े किसान भारी संख्या में दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं। वहीं, पुलिस ने भी इनको रोकने के लिए कमर कस ली है। प्रदेशभर में ऐसे सैंकड़ों किसानों को पुलिस ने पकड़ा है। बताया जा रहा है कि प्रदेशभर में करीब 150 किसानों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए किसानों को पुलिस थानों में बैठाया गया है।

दरअसल, एक दिन पहले किसान नेता शिव कुमार शर्मा उर्फ कक्काजी को दिल्ली जाने से रोकने के बाद अब ट्रेनों से दिल्ली जा रहे किसानों को भी रोका जा रहा है। बेंगलुरु से नई दिल्ली जाने वाली कनार्टक एक्सप्रेस से किसान आंदोलन में शामिल होने दिल्ली जा रहे करीब 50 लोगों को रविवार रात भोपाल में ट्रेन से उतारकर हिरासत में ले लिया गया है। इसके अलावा सोमवार को इंदौर, ग्वालियर, नर्मदापुरम आदि जगहों पर किसान नेताओं को पुलिस ने रोका है।

भोपाल की बजरिया थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि कर्नाटक से दिल्ली की ओर जा रही संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से किसानों एक जत्था सफर कर रहा है। सभी किसान दिल्ली जा रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस भोपाल रेलवे स्टेशन पर पहुंची तथा किसानों को ट्रेन से नीचे उतार लिया। बजरिया थाना प्रभारी जीतेन्द्र गुर्जर ने बताया कि ट्रेन से उतारे गए सभी किसानों को अलग-अलग स्थानों पर ठहरा दिया गया है। उन्हें उनके घर वापस भेजा जाएगा।

दिल्ली जाने से रोके जाने के बाद किसान नेता शिव कुमार शर्मा ने भी कहा कि मध्य प्रदेश में किसानों को दिल्ली जाने से रोका जा रहा है और उनसे अभद्रता की जा रही है। बता दें कि शर्मा को रविवार को दोपहर तीन बजे भोपाल के नजदीक 11 मील चौराहे स्थित उनके घर से हिरासत में लिया गया था और डेढ़ घंटे की पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया था। वे फिलहाल अपने घर पर ही हैं। शर्मा का कहना है कि 300 किसानों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story