इंदौरः 18 मई को केन्द्रीय संग्रहालय व लालबाग में लगेगी पुरातात्विक महत्व की प्रदर्शनियां

इंदौर, 16 मई (हि.स.)। इंदौर में 18 मई को अंतरराष्ट्रीय संग्रहालय दिवस मनाया जायेगा। इस दिन शहर के केन्द्रीय संग्रहालय सहित लालबाग में पुरातात्विक महत्व की प्रदर्शनियां भी लगाई जाएगी। इस दिन केन्द्रीय संग्रहालय, राजवाड़ा और लालबाग में दर्शकों को नि:शुल्क प्रवेश मिलेगा।

पुरातत्व उपसंचालक प्रकाश पराजंपे ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि केन्द्रीय संग्रहालय इन्दौर में आयोजित छायाचित्र प्रदर्शनी का शुभारंभ संभागायुक्त दीपक सिंह प्रातः 11:30 बजे करेंगे। संग्रहालय दिवस के अवसर पर इसके अतिरिक्त भारत वर्षीय दिगम्बर जैन तीर्थ संरक्षिणी महासभा के सौजन्य से जैन स्थापत्य एवं मूर्तिकला के क्षेत्र में इस महासभा द्वारा किए गये कार्यों के संबंध में व्याख्यान भी होंगे। व्याख्यान भारतीय दिगंबर जैन तीर्थ सरंक्षिणी महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष टीके वेद तथा भारतीय दिगंबर जैन तीर्थ संरक्षिणी महासभा के प्रदेश अध्यक्ष देवेन्द्र सेठी द्वारा दिए जाएंगे।

पराजंपे ने बताया कि लालबाग मे होलकर राजवंश के सुबेदार/राजाओं के चित्रों की स्थायी प्रदर्शनी भी इसी दिन से दर्शकों को देखने को मिलेगी। प्रदर्शनी एवं संग्रहालय तथा लालबाग में 18 मई को दर्शकों का प्रवेश निःशुल्क रहेगा।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story