हर पात्र व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिले, यही सरकार का उद्देश्यः विधायक रोहाणी

हर पात्र व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिले, यही सरकार का उद्देश्यः विधायक रोहाणी
हर पात्र व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिले, यही सरकार का उद्देश्यः विधायक रोहाणी


जबलपुर, 11 फरवरी (हि.स.)। विकसित भारत संकल्प यात्रा द्वितीय चरण में रविवार को जबलपुर केन्ट विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत सामुदायिक भवन चेतना मैदान बिलहरी में शिविर का आयोजन किया गया । विधायक अशोक रोहाणी के मुख्य आतिथ्य में आयोजित इस शिविर में बारिश के बावजूद बड़ी संख्या में क्षेत्र के नागरिक शामिल हुये तथा केंद्र और राज्य शासन की जन कल्याण की योजनाओं का लाभ लेने पंजीयन कराया।

विधायक रोहाणी ने शिविर को संबोधित करते हुये कहा कि केंद्र और राज्य शासन की योजनाओं का हर पात्र व्यक्ति को मिले यही विकसित भारत संकल्प यात्रा का मकसद है। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार ने समाज के हर वर्ग और हर जरूरतमंद के आर्थिक और सामाजिक उत्थान के लिये ऐसी कई योजनाएं शुरू की हैं, जिनकी कभी किसी ने कल्पना नहीं की थी।

रोहाणी ने कहा कि आज ऐसा कोई भी परिवार नहीं जिसे केंद्र एवं राज्य शासन की कोई न कोई योजना का लाभ न मिला हो। इसके बावजूद यदि अभी भी कोई पात्र व्यक्ति वंचित रह गया हो तो उसे भी योजनाओं का लाभ जरूर मिले यही हमारे प्रयास हैं। उन्होंने बताया कि ऐसे व्यक्तियों को अब सरकारी दफ्तरों तक जाने की जरूरत भी नहीं हैं, बल्कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शिविर के माध्यम से सरकारी अमला उन पहुँच रहा है और उन्हें योजनाओं का लाभ भी दे रहा है।

विधायक रोहाणी ने नागरिकों से शिविर में ज्यादा से ज्यादा संख्या में शामिल होकर योजनाओं का लाभ उठाने की अपील भी अपने संबोधन में की। इस अवसर पर उन्होंने केंद्र शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन से जुड़े विभागों द्वारा लगाये गये स्टालों का अवलोकन भी किया और कई हितग्राहियों को योजनाओं के लाभ भी वितरित किये। रोहाणी ने शिविर में शामिल हुये लोगों से बात भी की और सभी को देश को वर्ष-2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प दिलाया। शिविर में लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया। इसके अलावा आयुष्मान कार्ड बनाने के लिये पंजीयन भी किये गये। आधार पंजीयन और आधार लिंकिंग एवं अपडेशन के लिये भी शिविर में अलग से स्टॉल लगाया गया था।

हिन्दुस्थान समाचार/मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story