प्रदेश में रोजगार बढ़ रहा, कांग्रेस शासित राज्यो में घट रही नौकरियां - विष्णुदत्त शर्मा

WhatsApp Channel Join Now

वीडी शर्मा ने पीएम माेदी काे रूसी संघ का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार मिलने पर जताई खुशी

भाेपाल, 10 जुलाई (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने भाजपा प्रदेश कार्यालय में बुधवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि आज देश के लिए गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रूसी संघ के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। यह देश की 140 करोड़ जनता का सम्मान है। प्रधानमंत्री मोदी इकलौते प्रधानमंत्री हैं, जिन्हें 15 से अधिक देशों में सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजा गया है, इसमें मुस्लिम देश भी शामिल हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का मान-सम्मान लगातार बढ़ रहा है। एक समय था जब दुनिया भारत को नजरअंदाज करती थी, आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की कार्यशैली को देखकर उन्हें सम्मानित कर रही हैं। दुनिया मानती है कि वर्षों बाद एक ऐसा नेता मिला है जो भारत ही नहीं पूरी दुनिया के राह दिखा रहा है और भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सनातन धर्म का मूल संस्कार और विचारधारा वसुधैव कुटुम्बकम् को निभाकर दुनिया का कल्याण करने में लगा है।

प्रदेश में रोजगार बढ़ रहा,कांग्रेस शासित राज्यों में घट रहा

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि कांग्रेस हमेशा प्रदेश में रोजगार को लेकर सवाल खड़ा करती है,लेकिन उसे राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (एनएसओ) की रिपोर्ट का अध्ययन करना चाहिए, जिसमें मध्य प्रदेश में सात सालों में 6 लाख नौकरियों के बढ़ने की बात कही गई है और रोजगार में 12.2 प्रदिशत की वृद्धि हुई है। ये दर्शाता है कि भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन की सरकार के कार्यकाल में मध्यप्रदेश में रोजगार की संभावनाएं लगातार बढ़ रही हैं। सरकार की विभिन्न जनहितैषी योजनाओं व स्टार्टअप को बढ़ावा देने से रोजगार के अवसर खुले हैं। भारतीय रिजर्व बैंक के आंकड़ों पर नजर डालें तो मौजूदा वित्तीय वर्ष में देश में 6 प्रतिशत रोजगार बढ़ा है। एक तरफ जहां भाजपा शासित राज्यों मध्यप्रदेश, गुजरात एवं राजस्थान में रोजगार के अवसर खुले हैं। वहीं कांग्रेस व विपक्षी दलों की जहां सरकारें हैं वहां रोजगार कम हुआ है।

बंगाल में 30 प्रतिशत रोजगार घटा

विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि पश्चिम बंगाल में रोजगार 30 प्रतिशत घटा है। कांग्रेस शासित राज्य कर्नाटक में 13 प्रतिशत एवं विपक्षी गठबंधन की सरकार वाले राज्य तमिलनाडु में 12 प्रतिशत से अधिक रोजगार घटा है। भाजपा शासित राज्यो में लगातार रोजगार में हो रही वृद्वि यह दर्शाती है कि भाजपा सरकारों की कथनी और करनी में अंतर नहीं है और प्रधानमंत्री के मूलमंत्र सबका साथ, सबका विकास और सबके विश्वास पर काम कर रही है।

अमरवाड़ा में होगा करीब 80 प्रतिशत मतदान

विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि आज अमरवाड़ा में जनता खुलकर मतदान कर रही है। दोपहर तक अच्छा मतदान हुआ है और आशा है कि शाम 6 बजे तक मतदान का प्रतिशत 80 के आसपास रहेगा।

हिन्दुस्थान समाचार / नेहा पांडे / उम्मेद सिंह रावत / मुकेश तोमर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story