बिजली चोरी पर सख्ती शुरू, मुरैना में काटे गए 39 कनेक्शन, 23 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

- एक दिन में 6.57 लाख रुपये की हुई वसूली

भोपाल/मुरैना, 3 जुलाई (हि.स.)। बिजली के अवैध उपयोग व बकायादारों के खिलाफ बिजली कंपनी ने कड़ा एक्शन शुरू कर दिया है। मुरैना में पुरानी हाउसिंग कॉलोनी व गायत्री कॉलोनी में 39 कनेक्शन काटे गए और 23 लोगों के खिलाफ बिजली चोरी के प्रकरण बनाए गए। बिजली कंपनी को एक दिन में 6.57 लाख रुपए का बकाया एरियर प्राप्त हुआ। कार्रवाई में ग्वालियर से मुख्य महाप्रबंधक राजीव गुप्ता व मुरैना के प्रबंधक वीरेंद्र सिंह दांगी भी उपस्थित रहे।

उक्त जानकारी देते हुए जनसंपर्क अधिकारी राजेश पाण्डेय ने बुधवार को बताया कि मुरैना शहर में बिजली कंपनी की टीम गत दिवस दोपहर 12 बजे पुरानी हाउसिंग कॉलोनी पहुंची। विजिलेंस टीम ने चोरी के 23 प्रकरण दर्ज किए। साथ ही 6.57 लाख की वसूली भी की। कनेक्शन कटने पर कुछ लोगों ने सप्लाई पाने के लिए मौके पर 6.57 लाख रुपए का बकाया एरियर बिजली कंपनी को जमा कराया। जिन घरों में मीटर जले पाए गए ऐसे 16 मीटरों को तत्काल बदलने की कार्रवाई की गई। इसी तरह पैसा जमा नहीं कराने की दशा में 31 घरों के कनेक्शन मौके पर काटे गए। मुरैना में कार्रवाई के दौरान कोतवाली का फोर्स मौके पर मौजूद रहा।

हिन्दुस्थान समाचार / उमेद/मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story