इंदौरः मुंबई- दिल्ली में साइबर सिक्योरिटी के गुर सीखेंगे बिजली अधिकारी

इन्दौर, 3 अप्रैल (हि.स.)। पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के तीन अधिकारी मुंबई और नई दिल्ली में साइबर सिक्योरिटी की उच्च स्तरीय ट्रेनिंग प्राप्त करेंगे। इस ट्रेनिंग में साइबर अटैक से बचाव के तरीके भी प्रमुख रूप से बताए जाएंगे। यह जानकारी बुधवार को मुख्य महाप्रबंधक रिंकेश कुमार वैश्य ने दी।

उन्होंने बताया कि पश्चिम मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक अमित तोमर के आदेशानुसार साइबर सुरक्षा और कौशल विकास पर ध्यान केंद्रीय कर न केवल स्थानीय स्तर पर प्रशिक्षण दिया जा रहा है, बल्कि राष्ट्रीय स्तर के ट्रेनिंग सत्र में भी कंपनी कार्मिकों को भेजकर उच्च दर्जे पर प्रशिक्षित किया जा रहा हैं। इसी क्रम में कंपनी के दो अधिकारी आशीष तिवारी और आदित्य प्रताप सिंह ठाकुर नवी मुंबई के पास महोपाड़ा में 5 से 14 अप्रैल तक ट्रेनिंग लेंगे। यहां नेशनल टेक्निकल रिसर्च आर्गेनाइजेशन से संबंद्ध संस्था साइबर सिक्योरिटी ट्रेनिंग सह ऑपरेशनल एक्सरसाइज कार्यक्रम का दस दिनी आयोजन कर रही है।

मुख्य महाप्रबंधक के अनुसार कंपनी के उपमहाप्रबंधक सूचना प्रौद्योगिकी और साइबर सिक्योरिटी विंग प्रभारी गौतम कोचर भी नई दिल्ली के मानेकशा सेंटर में 13-14 अप्रैल को साइबर सिक्योरिटी को लेकर स्ट्रेटेजिक एक्सरसाइज पर ट्रेनिंग लेंगे। मुख्य महाप्रबंधक वैश्य ने बताया कि कंपनी का उद्देश्य सूचना प्रौद्योगिकी के बेहतर उपयोग के साथ ही साइबर सिक्योरिटी पुख्ता करना एवं उपभोक्ताओं को निर्बाध और समय पर सेवाएं उपलब्ध कराना है।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story