इंदौरः बार-बार फाल्ट से निजात दिलाएगी बिजली कंपनी की अंडरग्राउंड केबल योजना

WhatsApp Channel Join Now

- सिरपुर और मालवा मिल क्षेत्र के कार्य देखने पहुंचे प्रबंध निदेशक

इन्दौर, 3 जुलाई (हि.स.)। यातायात में सुगमता, बार-बार लाइन फाल्ट होने की झंझट से निजात और लाइनों के पास पेड़-पौधों की शाखाओं से होने वाले अवरोध दूर करने के लिए इंदौर शहर में रिवेम्प्ड डिस्ट्रिब्यूशन सेक्टर स्कीम (आरडीएसएस) के तहत अंडर ग्राउंड बिजली लाइन स्थापित की जा रही है। सिरपुर और मालवा मिल क्षेत्र में इन लाइनों, ट्रांसफार्मरों, बॉक्स इत्यादि के कार्यों का निरीक्षण करने के लिए मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्य़ुत वितरण कंपनी इंदौर प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने बुधवार सुबह सघन दौरा किया।

प्रबंध निदेशक तोमर सबसे पहले धार रोड स्थित सिरपुर बिजली जोन क्षेत्र में पहुंचे। यहां करीब 4200 कनेक्शनों का अंडर ग्राउंड स्तर का कार्य इस वर्ष प्रारंभ से जारी था, यह अब करीबन पूर्णता की ओर है। केबलीकरण कार्य में 11 केवी उच्चदाब फीडर से लेकर ट्रांसफार्मर, निम्न दाब लाइन सभी कार्य जमीन के भीतर हो रहा है। तोमर ने मौके पर पहुंचकर सिरपुर, चंदननगर रोड इत्यादि क्षेत्र में, केबलीकरण का कार्य देखा और गुणवत्ता पालन की बात कही।

प्रबंध निदेशक तोमर ने मालवा मिल क्षेत्र का भी दौरा किया, यहां भी अंडर ग्राउंड बिजली लाइन के कार्य को देखा। श्री तोमर ने अंडर ग्राउंड कार्य को समय की मांग बताया व कहा कि इससे बिजली कंपनी का लॉस घटेगा। कंपनी एवं उपभोक्ता दोनों को सुविधा होगी। बार-बार फाल्ट की स्थिति से निजात मिलेगी। इंदौर शहर में RDSS के तहत 16 किमी लाइनों का केबलीकरण कार्य हाथ में लिया गया है। सबसे पहले सिरपुर में कार्य प्रारंभ किया गया था, यह अब लगभग पूरा होने को हैं। मालवा मिल क्षेत्र में अंडर ग्राउंड केबल संबंधी कार्य तेजी से जारी है। प्रबंध निदेशक तोमर के दौरे में मुख्य अभियंता कार्य एसएल करवाड़िया, कार्यपालन अभियंतागण केतन रायपुरिया, योगेश आठनेरे, विनय प्रताप सिंह आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story