इंदौरः बिजली कंपनी ने वित्तीय वर्ष में एकत्र किया 11,344 करोड़ रुपये का राजस्व

- मार्च में कंपनी के खाते में आए 1258 करोड़ रुपये

इंदौर, 1 अप्रैल (हि.स.)। मप्र पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी इंदौर को वित्तीय वर्ष 2023-24 के अंतिम माह मार्च में 1258 करोड़ रुपये राजस्व के रूप में प्राप्त हुए हैं। इसी तरह पूरे वित्तीय वर्ष में कंपनी को कुल 11 हजार 344 करोड़ रुपये नकद राजस्व संग्रहित करने में आशातीत सफलता प्राप्त हुई है।

मप्र पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि मार्च के लिए फरवरी में ही विधिवत रूप से योजना तैयार कर बकाया राशि एकत्र करने के लिए सभी 15 जिलों के अधिकारियों को निर्देशित किया था। एक मार्च से ही सभी जिलों में कार्य प्रारंभ किया गया था। कंपनी ने इसके लिए करीब सात सौ इंजीनियरों समेत 8 हजार कार्मिकों दायित्व सौपे थे। प्रतिदिन का लक्ष्य निर्धारित कर सभी कर्मचारी, अधिकारी माहभर तक कार्य में जुटे रहे।

उन्होंने बताया कि इसी कारण मार्च में जहां 1258 करोड़ और वित्तीय वर्ष के अंत तक कुल 11344 करोड़ रुपये का नकद राजस्व प्राप्त हुआ है। तोमर ने बताया कि मार्च में कंपनी को 26 लाख से ज्यादा उपभोक्ताओं से बिल राशि प्राप्त हुई है, जो अब तक सर्वाधिक भी हैं। उन्होंने बिजली कंपनी के कार्मिकों के अलावा उपभोक्ताओं, मालवा निमाड़ के कमिश्नरों, कलेक्टर, सीईओ , जिला विभाग प्रमुखों का भी आभार माना है, जिन्होंने शासकीय देयकों का भुगतान करने में अपना सहयोग प्रदान किया।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story