छतरपुर:अतिथि शिक्षकों ने सरकार पर लगाए वादाखिलाफी के आरोप, रैली निकालकर दिया ज्ञापन

छतरपुर:अतिथि शिक्षकों ने सरकार पर लगाए वादाखिलाफी के आरोप, रैली निकालकर दिया ज्ञापन
छतरपुर:अतिथि शिक्षकों ने सरकार पर लगाए वादाखिलाफी के आरोप, रैली निकालकर दिया ज्ञापन


छतरपुर, 13 फ़रवरी (हि.स.)। मंगलवार को जिला मुख्यालय पर आजाद स्कूल अतिथि शिक्षक संघ के बैनर तले जिले भर के अतिथि शिक्षकों ने वचन निभाओ-वादा निभाओ ध्यानाकर्षण रैली निकालकर प्रदेश सरकार पर वादाखिलाफी के आरोप लगाए। रैली और प्रदर्शन के उपरांत अतिथि शिक्षकों ने जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया जिसमें चुनाव से पहले किए गए वादों को शीघ्र पूरा किए जाने की मांग की गई है।

आजाद स्कूल अतिथि शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष रामअवतार कुशवाहा ने बताया कि विधानसभा चुनाव से पहले 2 सितंबर 2023 को प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में अतिथि शिक्षकों की महापंचायत बुलाई थी। महापंचायत में अतिथि शिक्षकों के हित में कई वादे किए गए, जिससे अतिथि शिक्षक संतुष्ट हो गए थे लेकिन आज तक एक भी वादा पूरा नहीं हुआ है। इसी कारण से आज जिले के अतिथि शिक्षकों ने ध्यानाकर्षण रैली निकाली है और प्रदेश सरकार को ज्ञापन भेजकर वादों को पूरा करने की मांग की है। संघ के एक अन्य पदाधिकारी राजकुमार कुशवाहा ने बताया कि 2 सितंबर को हुई महापंचायत में पूर्व मुख्यमंत्री ने किसी भी अतिथि शिक्षक को न निकाले जाने, विभागीय परीक्षा लेकर अतिथि शिक्षकों को स्थाई करने, वेतन हर माह की 1 से 5 तारीख तक देने, अतिथि शिक्षकों की भर्ती में होने वाले भाई-भतीजावाद पर रोक लगाने सहित अन्य कई वादे किए थे, जो कि पूरे नहीं हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री भले ही बदल गए हों लेकिन सरकार भाजपा की है इसलिए अतिथि शिक्षकों से किए गए सभी वादे पूरे होने चाहिए, अन्यथा अतिथि शिक्षक उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/सौरभ भटनागर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story