भोपाल: आयशर ट्रेक्टर के परिवहन से बढ़ी रेलवे की कमाई

WhatsApp Channel Join Now
भोपाल: आयशर ट्रेक्टर के परिवहन से बढ़ी रेलवे की कमाई


भोपाल, 25 मई (हि.स.)। मंडल रेल प्रबंधक के मार्गदर्शन में मंडल के बिजनेस डेवलपमेन्ट यूनिट (बीडीयू) के अधिकारियों द्वारा रेलवे के जरिये ज्यादा से ज्यादा माल लदान को बढ़ावा देने के लिए व्यापारियों से संपर्क साध कर उन्हें इस ओर आकर्षित करने के लिए निरन्तर प्रयास किया जा रहा है। इन्हीं प्रयासों के परिणामस्वरूप मंडीदीप से विभिन्न गंतव्यों के लिए लगातार आयशर ट्रैक्टर का परिवहन किया जा रहा है, जिससे रेल राजस्व में भी बढोतरी हो रही है।

डीआरएम कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार चालू वित्तीय वर्ष 2023-24 के प्रथम (अप्रैल) माह में मण्डल के मंडीदीप स्टेशन से 08 रेक से 198 एएमजी डिब्बों में कुल 1111 आयशर ट्रैक्टर का परिवहन किया गया। जिससे मंडल को रुपए 52,03,748/- का रेल राजस्व प्राप्त हुआ। ज्ञात हो कि गत वित्तीय वर्ष 2022-23 में (माह अप्रैल 2022 से मार्च 2023 तक) मण्डल के मंडीदीप स्टेशन से बेनापोल (बांग्लादेश), दानापुर, सोनिक (लखनऊ), रेडीपल्लम, कोरकूपेठ, बल्लभगढ़, इनलैंड कंटेनर डिपो, रायपुर, चेरलपल्ली, नवालूर, बनगांव के लिए कुल 98 रेक (2018 एएमजी डिब्बों) में कुल 14126 आयशर ट्रैक्टर का परिवहन किया गया। जिससे मण्डल के राजस्व में रुपये 6,13,06,520/- की रिकॉर्ड बढोत्तरी हुई है।

वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक रश्मि बघेल ने बताया कि भोपाल मंडल का बिजनेस डेवलपमेन्ट ग्रुप आपसी समन्वय से कार्य करते हुए रेलवे के जरिये माल यातायात को बढ़ावा देने के लिए निरन्तर प्रयासरत है।

हिन्दुस्थान समाचार/केशव दुबे/मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story