मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने स्वामी विवेकानंद और पिंगली वेंकैया को पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की

WhatsApp Channel Join Now

भोपाल, 4 जुलाई (हि.स.)। भारत की एकता, अखंडता एवं गौरव के प्रतीक राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा के रचनाकार एवं स्वतंत्रता सेनानी स्व. पिंगली वेंकैया और महान दार्शनिक, ओजस्वी वक्ता स्वामी विवेकानंद की आज गुरुवार को पुण्यतिथि है। इस अवसर पर पूरा देश उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहा है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दोनों महान विभूतियों को पुण्यतिथि पर स्मरण कर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा भारतीय संस्कृति और अध्यात्म की दिव्य ज्योत, महान आध्यात्मिक गुरु, युवाओं के प्रेरणास्रोत स्वामी विवेकानंद जी की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। आपके ओजस्वी और मंगलकारी विचार युगों-युगों तक जन-जन को मानवता की सेवा एवं कल्याण के लिए प्रेरित करते रहेंगे।

एक अन्य संदेश के माध्यम से सीएम डॉ. मोहन यादव ने स्वतंत्रता सेनानी पिंगली वेंकैया को पुण्यतिथि पर नमन करते हुए कहा माँ भारती के गौरव व सम्मान के प्रतीक राष्ट्रीय ध्वज 'तिरंगा' के अभिकल्पक, महान स्वतंत्रता सेनानी, श्रद्धेय पिंगली वेंकैया जी की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ! तिरंगा के माध्यम से सम्पूर्ण राष्ट्र को एकता, अखंडता और सौहार्द की अटूट डोर में बाँधने वाले आप जैसे सपूत का जीवन हम सबके लिए प्रेरणादायी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा/मयंक

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story