छतरपुर:ओलावृष्टि से नुकसान का आंकलन करने निकला प्रशासनिक अमला

छतरपुर:ओलावृष्टि से नुकसान का आंकलन करने निकला प्रशासनिक अमला
छतरपुर:ओलावृष्टि से नुकसान का आंकलन करने निकला प्रशासनिक अमला


छतरपुर, 13 फ़रवरी (हि.स.)। कलेक्टर संदीप जी.आर. ने सभी राजस्व अधिकारियों को जिले में आसामयिक वर्षा होने व ओलावृष्टि से होने वाले नुकसान का आंकलन करने के लिए एसडीएम सहित राजस्व अधिकारियों को फसलों की क्षति का मौके पर जाकर निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं।इसके बाद विभाग का अमला गांवों की तरफ निकल पड़ा है।

प्राप्त जानकारी अनुसार मंगलवार को गौरिहार के ग्राम निबीखेड़ा, कल्याणपुर, घटरा, निधवा पुखरी, चितहरी तथा चंदला के ग्राम बेड़ी, शाहपुर एवं लवकुशनगर के ग्राम बम्हौरी पुरवा, बिन्दुआ पुरवा और नौगांव क्षेत्र के ग्राम दौनी, धीरजपुरा सरदारपुर व हीरापुर में ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को क्षति होने की खबर सामने आई थी। जिसके उपरांत कलेक्टर ने संबंधित इलाके के एसडीएम सहित राजस्व अधिकारियों को मौके पर जाकर निरीक्षण करने के लिए आदेश दिए हैं। साथ ही आरआई एवं पटवारियों को मौका स्थल पर फसलों के नुकसान की सर्वे करने के निर्देश भी दिए। जिससे नुकसान के आंकलन के आधार पर नियमानुसार संबंधित कृषक को मुआवजा दिया जाएगा। किसानों ने बताया कि फसलों को बडे पैमाने पर नुकसान हुआ है जिससे वह प्रभावित हुए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ सौरभ भटनागर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story