हरदाः बैरागढ़ आंगनवाड़ी कम्बल, कपड़े व पोषण आहार वितरित किया

हरदाः बैरागढ़ आंगनवाड़ी कम्बल, कपड़े व पोषण आहार वितरित किया
हरदाः बैरागढ़ आंगनवाड़ी कम्बल, कपड़े व पोषण आहार वितरित किया


हरदा, 13 फरवरी (हि.स.)। बैरागढ़ पटाखा फैक्ट्री दुर्घटना के प्रभावित परिवारों के लिये आईटीआई में आश्रय स्थल बनाया गया है। मंगलवार को आईटीआई में निवासरत बैरागढ़ आंगनवाड़ी के बच्चों को पोषण आहार वितरित किया गया तथा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता द्वारा बच्चों की लंबाई ऊंचाई ली गई।

जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास संजय त्रिपाठी ने मंगलवार को आईटीआई में बनाये गये राहत शिविर में निवासरत बच्चों से बात की और उनकी समस्याएं जानी। त्रिपाठी ने बताया कि आईटीआई में रह रहे पीड़ित परिवार के बच्चों को खिचड़ी व बिस्किट वितरित की गई। इसके अलावा सखी मंच द्वारा बच्चों को कंबल व कपड़े दिए गए। इसके अलावा हादसे में अनाथ हुए बच्चों को शासकीय स्पॉन्सरशिप योजना से जोड़ा गया तथा आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक एवं कार्यकर्ता द्वारा बैंक जाकर बच्चों के बैंक खाते खुलवाये गये। स्वर्णकार महिला सखी समिति द्वारा पीड़ित बच्चों को बिस्किट के पैकेट, नमकीन, कुरकुरे व स्नेक्स बांटे गये तथा महाराष्ट्रीयन समाज द्वारा पीड़ितों को 4-4 थाली ग्लास के सेट दिये गये।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story