करैरा: डीआईजी खत्री ने बालिका-छात्रावास का भ्रमण कर सांझा किए अनुभव

करैरा: डीआईजी खत्री ने बालिका-छात्रावास का भ्रमण कर सांझा किए अनुभव
करैरा: डीआईजी खत्री ने बालिका-छात्रावास का भ्रमण कर सांझा किए अनुभव


शिवपुरी/करैरा, 11 फरवरी (हि.स.)। आईटीबीपी आरटीसी के डीआईजी सुरिंदर खत्री ने रविवार को सपरिवार बालिका छात्रावास का भ्रमण कर छात्राओं से अनुभव शेयर किए। इस दौरान छात्राओं से उनके रहन सहन, पढ़ाई सहित दिनचर्या पर चर्चा की। नेताजी सुभाष चंद्र बॉस बालिका छात्रावास करैरा की लगभग एक सैकड़ा छात्राओं के साथ जीवन के अनुभव सांझा किये।

डीआईजी खत्री ने बालिकाओं से सपने देखने एवं उन्हें पूरा करने के लिए प्रयास करने को कहा, अपने नाम के आगे अपने इच्छित पद लिखने को भी कहा। उन्होंने बच्चों को ग्लोब के माध्यम से भारत सहित दुनिया के बारे में भी समझाया। इस अवसर पर हिमवीर वाइफस वेलफेयर एसोसिएशन की चीफ एग्जीक्यूटिव अंजली खत्री ने बालिकाओं को किसी भी प्रकार की आवश्यकता एवं परेशानी को अपनी शिक्षक से शेयर करने को कहा। शारीरिक, मानसिक एवं आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनने की जरूरत पर जोर दिया।

इस दौरान कुमारी जानवी खत्री ने बच्चों की काउंसलिंग की। उनकी मदद करने नियमित विज़िट पर आने एवं मदद करने का आश्वासन दिया। सभी ने हॉस्टल प्रबंधन की तारीफ की।आईटीबीपी परिसर एवं फायरिंग रेंज को विजिट करने को भी कहा। इस दौरान छात्रावास की बालिकाओं को हैंडबॉल एवं ग्लोब प्रदान किया गया। उन्होंने छात्रावास के कक्षों का व परिसर का भ्रमण किया जहां साफ सफाई पर प्रसन्नता जताई। उन्होंने छात्राओं के लिए आइटीबीपी खेल प्रशिक्षकों द्वारा कोचिंग उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। अंत में सभी बालिकाओं को मिष्ठान वितरण किया गया। कार्यक्रम में वार्डन सोनिका गुप्ता, सहायक वार्डन सरस्वती चौहान, जन शिक्षक नीरज गुप्ता,अखिलेश गुप्ता, वरिष्ठ शिक्षक बृजेंद्र सिंह बैस सहित सभी छात्राएं उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/युगल किशोर शर्मा /मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story