ग्वालियरः डबरा जनपद पंचायत सीईओ गौरछिया निलंबित

ग्वालियर, 11 जून (हि.स.)। छुट्टी स्वीकृत कराए बगैर मुख्यालय छोड़ना, जन-सुनवाई में उपस्थित न होना एवं शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन के प्रति उदासीनता बरतना जनपद पंचायत डबरा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आरपी गौरछिया को भारी पड़ा है। संभाग आयुक्त डॉ. सुदाम खाड़े ने उन्हें निलंबित कर दिया है। उन्होंने कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी के प्रतिवेदन के आधार पर मंगलवार को यह कार्रवाई की है।

बताया गया है कि जनपद पंचायत सीईओ गौरछिया पर जरूरी शासकीय काम के लिये लगाए गए फोन रिसीव न करने का भी आरोप है। उनके द्वारा बरती जा रही लापरवाही व उदासीनता की वजह से डबरा जनपद पंचायत की समस्याओं के निराकरण में अनावश्यक देरी हो रही थी। साथ ही आवेदक भी परेशान होते थे। इन सब आरोपों के संबंध में श्री गौरछिया को विधिवत कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। उनके द्वारा दिए गए जवाब को संतोषजनक नहीं पाया गया। इसके बाद संभाग आयुक्त डॉ. खाड़े ने उन्हें मध्यप्रदेश सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियमों के तहत निलंबित कर दिया।

निलंबन अवधि में जनपद पंचायत सीईओ गौरछिया का मुख्यालय कलेक्टर कार्यालय ग्वालियर रहेगा और उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता रहेगी।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story