जिला चिकित्सालय इंदौर की बिल्डिंग का निर्माण कार्य आठ माह में पूर्ण किया जाए: उप-मुख्यमंत्री शुक्ल

WhatsApp Channel Join Now

- निर्माणाधीन बिल्डिंग का निरीक्षण कर नियमित मॉनिटरिंग के दिए निर्देश

भोपाल, 6 जुलाई (हि.स.)। उप-मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने शनिवार को पं. गोविन्द बल्लभ पंत जिला चिकित्सालय इंदौर की निर्माणाधीन बिल्डिंग का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि कार्य को उच्च गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय सीमा में पूर्ण कराया जाए। उन्होंने कहा कि आमजन को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएँ उपलब्ध कराना प्रदेश सरकार की विशेष प्राथमिकता है।

उप-मुख्यमंत्री शुक्ल ने निर्माणाधीन बिल्डिंग के नक्शे और डिजाइन का अवलोकन कर नक्शे के अनुरूप कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्माण कार्य की प्रगति की जानकारी भी ली। उप-मुख्यमंत्री शुक्ल ने भवन की जी-प्लस वन बिल्डिंग का कार्य 2 माह में तथा पूरे भवन का निर्माण कार्य 8 माह में पूर्ण करने के निर्देश दिए।

उप-मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने निर्देश दिए कि जिला चिकित्सालय निर्माण कार्य के साथ उपकरणों की उपलब्धता तत्काल सुनिश्चित करने के लिए कार्रवाई की जाए। उन्होंने विभागीय वरिष्ठ अधिकारियों को निर्माण कार्य एवं आवश्यक उपकरणों के इंस्टालेशन की कार्रवाई समय-सीमा में सुनिश्चित करने और भवन निर्माण की प्रगति की सघन मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, आयुक्त चिकित्सा शिक्षा तरुण कुमार पिथौड़े, मध्यप्रदेश पब्लिक हेल्थ सर्विसेज कार्पोरेशन लिमिटेड के एमडी डॉ. पंकज जैन सहित स्थानीय जन-प्रतिनिधि, गणमान्यजन, विभागीय अधिकारी और निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story