पेड़ों को बचाने कांग्रेस चिपको आंदोलन चला कर सरकार का विरोध करेंगी : अमित शर्मा

भोपाल, 11 जून (हि.स.)। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अमित शर्मा ने मंगलवार को कहा कि भाजपा के कद्दावर नेता और प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का पेड़ों को बचाने के लिए जो बयान दिया गया है वह पूरी तरह हास्यास्पद है। उनका कहना है कि सरकारी कर्मचारी जो अपने सरकारी निवास के लिए आवाज उठा रहे हैं , पेड़ों को काटने का सरकार ऐसा कोई काम नहीं कर रही है यह एक अफवाह है।

अमित शर्मा ने कहा कि गुपचुप तरीके से चोरी छुपे जमीनों के मामले में जो ड्रॉप तैयार कराया जा रहा है, नगरीय प्रशासन मंत्री इस अफवाह को क्यों नहीं खत्म करते है। यदि पेड़ काटने की अफवाह है तो जो ड्रॉप तैयार किया जा रहा है वह आम जनता के सामने सार्वजनिक क्यों नहीं किया जा रहा है।

कांग्रेस प्रवक्ता शर्मा ने कहा क्षेत्र का नागरिक होने के नाते बताना चाहता हूं कि कैलाश विजयवर्गी कह रहे हैं कि पेड़ों को शिफ्ट किया जाएगा, तो मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि 15 एकड़ जमीन में 4000 पेड़ों को आज तक शिफ्ट क्यों नहीं किया गया ? क्या कारण है कि आज एक भी पेड़ भोपाल में जिंदा नहीं है।

उन्होंने नगरीय प्रशासन मंत्री से सवाल किया है कि यदि पेड़ों को बचाने के लिए आपकी मंशा साफ तो गुपचुप तरीके से ड्रॉप तैयार न करें, अगर आप ऐसा करेंगे तो जनता इसका विरोध करने के लिए तैयार है। पेड़ हमारी धड़कन है जो हमे ऑक्सीजन देते हैं, प्राकृति और सुंदरता के साथ खिलवाड़ न करें।

शर्मा ने कहा कि जिस तरीके से आपने इंदौर को कंक्रीट का जंगल बना दिया है, भोपाल को हम कंक्रीट का जंगल नहीं बनने देंगे। यदि पेड़ों की कटाई को नहीं रोका गया तो हम चिपको आन्दोलन चलाएंगे, पैदल मार्च करेंगे और आवश्यकता पड़ने पर नगरीय प्रशासन मंत्री के बंगले का व्यापक पैमाने पर घेराव कर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा/मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story