कांग्रेस ने भारत की प्रतिष्ठा को चोट पहुंचाईः शिवराज सिंह चौहान

कांग्रेस ने भारत की प्रतिष्ठा को चोट पहुंचाईः शिवराज सिंह चौहान
कांग्रेस ने भारत की प्रतिष्ठा को चोट पहुंचाईः शिवराज सिंह चौहान


कांग्रेस ने भारत की प्रतिष्ठा को चोट पहुंचाईः शिवराज सिंह चौहान


भोपाल, 3 अप्रैल (हि.स.)। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस के जमाने में जब दुनिया के किसी देश में जाते थे तो मान-सम्मान नहीं था। कोई कहता कि हम भारत से आए हैं तो लोग कहते थे कि वो तो घपलों-घोटालों का देश है। कांग्रेस ने देश को घपलों और घोटालों का देश बना दिया था। कांग्रेस ने भारत को लूट लिया, भारत की प्रतिष्ठा, मान-सम्मान सभी को चोट पहुंचाई, लेकिन प्रधानमंत्री बनने के बाद 2014 में नरेन्द्र मोदी ने कहा कि, न खाऊँगा, न खाने दूंगा। आज कई लोग जेल में हैं और कई लोग बेल पर हैं। कांग्रेस के जमाने में भ्रष्टाचार पर कभी कार्रवाई ही नहीं होती थी। क्योंकि कार्रवाई करने वाले ही फर्जी थे।

पूर्व मुख्यमंत्री बुधवार को देवास लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी महेन्द्र सोलंकी के समर्थन में सीहोर जिले के आष्टा में रोड शो कर कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। आष्टा में रोड-शो के दौरान जनसैलाब उमड़ पड़ा। आष्टा की हर गली, हर मौहल्ले, हर नगर और हर चौराहे पर पूर्व सीएम का फूलों की बौछार कर भव्य स्वागत किया गया। बहनों ने अपने भैया को तिलक लगाकर आरती उतारी तो बच्चे मामा-मामा पुकारते हुए शिवराज से लिपट गए। रोड-शो के दौरान बड़े-बुजुर्गों ने शिवराज के सिर पर हाथ रख उन्हें आशीर्वाद दिया तो युवाओं ने उनसे हाथ मिलाकर खुशी ज़ाहिर की। साथ ही कार्यकर्ताओं से संवाद करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इस क्षेत्र में जितने भी विकास के कार्य हुए हैं, वो भाजपा की सरकार में हुए हैं, कांग्रेस के जमाने में तो न बिजली थी, न पानी और न ही सड़कें।

पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि 500 साल से हम इंतजार कर रहे थे कि, रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे लेकिन कांग्रेसी कहते थे तारीख नहीं बताएंगे। अब 22 जनवरी को पूरी दुनिया ने देख लिया अयोध्या के दिव्य और भव्य मंदिर में भगवान श्रीराम के मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा हो गई है। पूरा देश खुशियां मना रहा था और कांग्रेसी मातम मना रहे थे। निमंत्रण कांग्रेस को भी दिया गया था, उनको निमंत्रण आया कि आप भी आइए अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा हो रही है, लेकिन उन्होंने कहा कि नहीं जाएंगे। जाको प्रभु दारुण दुख देही, ताकी मति पहले हर लेही। तुम्हारे भाग ही फूटे, करम ही फूटे तो जाओगे कैसे। अब ऐसी का कभी देश का भला कर सकती है क्या..? इसलिए कांग्रेस के अच्छे विचारवान नेता कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं।

इंडी गठबंधन से देश नहीं चल सकता

शिवराज सिंह चौहान ने एक किस्सा सुनाते हुए कहा कि, एक बार नर्मदा जी में बाढ़ आई तो पुजारी एक पेड़ पर चढ़ गए, उस पेड़ पर सांप-बिच्छु, कीट-पतंगे, बंदर, लड़ैया, जीव-जंतु सब बैठे थे लेकिन न तो बंदर किसी को काट रहा था, न सांप काट रहा था, सब अपनी-अपनी जगह पर चुपचाप बैठे थे। ऐसे ही मोदी के समर्थन की बाढ़ आई तो सांप-बिच्छु बंदर सभी एक पेड़ पर चढ़ गए हैं और इंडी गठबंधन बना लिया है लेकिन ये कितने भी इकट्ठे हो जाए कभी जीत नहीं सकते हैं। भारत मोदी के नेतृत्व में विश्व गुरू बनकर रहेगा कोई रोक नहीं सकता है। नरेन्द्र मोदी दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता है और भारतीय जनता पार्टी सबसे लोकप्रिय पार्टी है।

अंतिम सांस तक सेवा करूंगा

पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि, मैंने बचपन में देखा था कि, बहनों की जिंदगी में कितना दुख और तकलीफ रहती थी। बेटा-बेटी में भेदभाव किया जाता था, कई जगह तो अगर पता चल जाता था कि, बेटी है तो कोख में ही मार दिया जाता था। तभी से मेरे मन में था कि, बहनों की जिंदगी को संवारना है। मैं सांसद बना तो बेटियों की शादी करवाना प्रारंभ किया। फिर मुख्यमंत्री बना तो सबसे पहले लाड़ली लक्ष्मी योजना बनाई, फिर कन्या विवाह योजना और फिर आई लाड़ली बहना योजना। इस योजना ने बहनों की जिंदगी बदल दी। अब बहनों किसी के सामने हाथ फैलाने की जरूरत नहीं है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लक्ष्य है बहनों को लखपति दीदी बनाना है। लखपति दीदी मतलब घर का कामकाज करते हुए हर बहन की सालाना आय एक लाख रुपये से अधिक हो। मेरे जीवन का भी यही संकल्प है कि, अपनी अंतिम सांस तक बहन-बेटियों के कल्याण के लिए काम करता रहूंगा।

मोदी सर्वाधिक लोकप्रिय नेता

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता हैं, उन्होंने अद्भुत काम किए हैं। मोदी के नेतृत्व में एक गौरवशाली, वैभवशाली, शक्तिशाली, समृध्द और सम्पन्न भारत का निर्माण हो रहा है। कश्मीर से धारा 370 खत्म हो गई। तीन तलाक जैसा काला कानून समाप्त हो गया। आज भारत चांद पर पहुंच गया है। हमारा देश आज दुनिया में पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है और आने वाले समय में भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। उन्होंने कहा कि, मुझे पूरा विश्वास है कि, नरेन्द्र मोदी जी नेतृत्व में ही विकसित भारत का निर्माण हो सकता है। इसलिए नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाना है।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story