आजादी का इतिहास भी कांग्रेस ने गलत पढ़ाया, राहुल भारत की माटी और जड़ों से जुड़े नहीं: शिवराज

आजादी का इतिहास भी कांग्रेस ने गलत पढ़ाया, राहुल भारत की माटी और जड़ों से जुड़े नहीं: शिवराज
आजादी का इतिहास भी कांग्रेस ने गलत पढ़ाया, राहुल भारत की माटी और जड़ों से जुड़े नहीं: शिवराज


भोपाल, 15 मई (हि.स.)। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने दो दिवसीय दिल्ली दौरे के दूसरे दिन बुधवार को दो लोकसभा सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में चुनाव प्रचार किया। उन्होंने उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में आयोजित दलित महा सम्मेलन में शिरकत की और चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र में युवा संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि स्वामी विवेकानंद कहते थे तुम केवल साढ़े तीन हाथ के हाड़-मांस के पुतले नहीं हो, तुम अमृत के पुत्र हो, ईश्वर के अंश हो, अनंत शक्तियों के भंडार हो और अमर आनंद के भागी हो। दुनिया में कोई ऐसा काम नहीं है जो तुम न कर सको। उन्होंने कहा कि, हम संकल्प लें कि, हम केवल इसलिए नहीं हैं कि एक सरकार बने, हम अपने देश के निर्माण के लिए हैं।

केजरीवाल भ्रष्ट बीज हैं

पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि, हमने दुर्गा सप्तशती में पढ़ा है कि, रक्त बीज था, युद्ध में जहां-जहां उसका खून गिरता था उस खून की एक बूंद से और एक रक्त बीज राक्षस पैदा हो जाया करता था। वह रक्त बीज थे, लेकिन केजरीवाल तो भ्रष्ट बीज हैं, जहां-जहां उनकी पार्टी जीतती है वहां-वहां भ्रष्टाचार का तंत्र ही खड़ा हो जाता है। केजरीवाल ने दिल्ली को कितना लूटा, कोई कल्पना नहीं कर सकता था कि, अन्ना हजारे के आंदोलन की उपज, केजरीवाल, शराब घोटाले में शामिल होंगे। वह शराब ऐसी जिसने लोगों की जिंदगी तबाह कर दी।

पीओके हमारा है और हम उसे लेकर रहेंगे

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पाकिस्तान ने हमला किया था, जम्मू-कश्मीर पर हमारी सेनाएं बहादुरी के साथ लड़ रहीं थीं, अगर 3 दिन और युद्ध विराम नहीं होता तो पीओके होता ही नहीं, सारा का सारा कश्मीर हमारा होता। कांग्रेस और पंडित जवाहर लाल नेहरू जी ने पाप किया और युद्ध विराम कर दिया और पीओके पाकिस्तान में रह गया। आज भारतीय जनता पार्टी का संकल्प है कि, अब पीओके हमारा है और हम उसे लेकर रहेंगे, वो भारत का अभिन्न अंग है। उन्होंने कहा कि, ये एतिहासिक भूल, अपराध और पाप है जो पंडित जवाहर लाल नेहरू ने किया।

कांग्रेस ने आजादी का इतिहास गलत पढ़ाया

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि, आजादी के बाद कांग्रेस सत्ता में आई तो सबसे पहले उन्होंने हमारे शहीदों का अपमान किया। इस देश का इतिहास भी गलत पढ़ाया। हमको पढ़ाया गया कि, हिंदुस्तान को आजादी महात्मा गांधी, पंडित जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा ने दिलाई। मैं बापू जी के योगदान को अस्वीकार नहीं करता, लेकिन हम भूल गए महारानी लक्ष्मी बाई को, हम भूल गए तात्या टोपे को, नाना साहब पेशवा को, वासुदेव बलवंत खड़गे को, अमर शहीद कुँवर सिंह को, लाला लाजपत राय को, लोकमान्य तिलक को, खुदी राम बोस को, अमर शहीद उधम सिंह को, शहीदे आजम भगत सिंह को, चंद्रशेखर आजाद को, सुखदेव को, राज गुरु को, दुर्गा भाभी को, अशफाक उल्लाह खान को, नेता जी सुभाष चंद्र बोस को, वीर सावरकर को हम इन्हें भूल गए। कांग्रेस ने ये पाप किया है कि, हमें इन वीर योध्दाओं के बारे में नहीं पढ़ाया। इस देश को आजादी का इतिहास कांग्रेस ने गलत पढ़ाया, देश को गलत दिशा दी।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा/मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story