प्रधानमंत्री की प्रस्तावित ग्वालियर यात्रा की सभी व्यवस्थाएं समय से पूर्ण करने के निर्देश

प्रधानमंत्री की प्रस्तावित ग्वालियर यात्रा की सभी व्यवस्थाएं समय से पूर्ण करने के निर्देश
WhatsApp Channel Join Now
प्रधानमंत्री की प्रस्तावित ग्वालियर यात्रा की सभी व्यवस्थाएं समय से पूर्ण करने के निर्देश


- अंतरविभागीय समन्वय बैठक में हुई तैयारियों की समीक्षा और विभागीय अधिकारियों को दिए निर्देश

ग्वालियर, 12 फरवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रस्तावित ग्वालियर यात्रा को लेकर तैयारियाँ जारी हैं। ग्वालियर में नव निर्मित राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयर टर्मिनल का लोकार्पण प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किया जाएगा। सोमवार को जिला पंचायत के सभागार में हुई बैठक में प्रधानमंत्री मोदी की प्रस्तावित यात्रा को लेकर की जा रही तैयारियों की समीक्षा की गई। साथ ही सभी संबंधित अधिकारियों को समय – सीमा के भीतर अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने के निर्देश दिए गए।

जिला पंचायत सीईओ विवेक कुमार एवं अपर कलेक्टर अंजू अरुण कुमार ने बैठक में निर्देश दिए कि आयोजन स्थल पर सभी व्यवस्थाओं को इस प्रकार से अंतिम रूप दिया जाए, जिससे सभा में भाग लेने के लिये आने वाले नागरिक सुविधाजनक तरीके से निर्धारित स्थल पर पहुँच सकें। साथ ही आयोजन स्थल के नजदीक स्थापित की जा रही पार्किंग में प्रवेश व निकास की सुगम व्यवस्था की जाए। जिला पंचायत सीईओ विवेक कुमार ने आयोजन स्थल पर विशेष स्वास्थ्य शिविर आयोजित करने के निर्देश भी बैठक में दिए। कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा मापदण्डों का पालन करने पर भी बैठक में विशेष बल दिया गया।

अपर कलेक्टर टीएन सिंह ने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश के लिये अलग-अलग रंग के कार्ड जारी किए जायेंगे। सभी संबंधित अधिकारी समय से अपने और अपने अधीनस्थ अधिकारी-कर्मचारियों के कार्ड अवश्य बनवा लें। बैठक में विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी एवं एसडीएम सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

लोकसभा आम चुनाव की तैयारियों की भी हुई समीक्षा

अंतरविभागीय समन्वय बैठक में आगामी लोकसभा आम चुनाव की तैयारियों की भी समीक्षा की गई। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विवेक कुमार ने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी सौंपे गए दायित्व के अनुसार समय से सभी व्यवस्थायें कर लें। साथ ही जिन कर्मचारियों की अपनी टीम में ड्यूटी लगाएँ उनकी सूची एनआईसी को अवश्य भेजकर नाम मार्क करा लें, जिससे उनकी दूसरी जगह ड्यूटी न लग जाए।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story