भोपाल: अरेड़ी में निर्माणाधीन आवासों के कार्यों में तेजी लाने अयुक्त ने दिए निर्देश

भोपाल: अरेड़ी में निर्माणाधीन आवासों के कार्यों में तेजी लाने अयुक्त ने दिए निर्देश
भोपाल: अरेड़ी में निर्माणाधीन आवासों के कार्यों में तेजी लाने अयुक्त ने दिए निर्देश


भोपाल, 10 जून (हि.स.)। राजधानी भोपाल के अयोध्या नगर से लगे ग्राम अरेडी में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्माणाधीन एल.आई.जी डुप्लेक्स एवं ई.डब्ल्यू.एस आवासों का निगम आयुक्त हरेन्द्र नारायन ने सोमवार को निरीक्षण कर आवासों के निर्माण कार्य में और तेजी लाने तथा निर्माण कार्य समय सीमा में पूर्ण करने के सख्त निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि निगम आयुक्त नारायन ने ई.डब्ल्यू.एस आवासों में सेम्पल हाउस का निर्माण एक माह में पूर्ण करने के भी निर्देश दिए। नारायन ने आवासीय परियोजना में स्कूल भवन का निर्माण समय सीमा में करने और विस्थापन का कार्य सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही निगम आयुक्त ने विद्या सागर काॅलेज से बी.डी.ए कालोनी अमरावत खुर्द तक सड़क के निर्माण कार्य का भी जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त निधि सिंह, अधीक्षण यंत्री संतोष गुप्ता, सुबोध जैन एवं आर.के. सक्सेना सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

निगम आयुक्त हरेन्द्र नारायन ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अरेड़ी में निर्माणाधीन एल.आई.जी डुप्लेक्स एवं ई.डब्ल्यू.एस आवासों का निरीक्षण किया और परियोजना के संबंध में जानकारी प्राप्त की। निगम आयुक्त ने अरेडी में निर्माधाणीन एल.आई.जी डुप्लेक्स एवं जी 3 के तहत निर्माणाधीन ई.डब्ल्यू.एस. आवासों के निर्माण कार्य में और तेजी लाने तथा आवासों का निर्माण कार्य समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने ई.डब्ल्यू.एस आवासों में सेम्पल हाउस का निर्माण एक माह के भीतर हर हाल में पूर्ण करने के भी निर्देश दिए। नारायन ने आवासीय परियोजना में स्कूल का निर्माण समय सीमा में करने और विस्थापन का कार्य भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान निगम आयुक्त नारायन को अवगत कराया गया कि अरेडी में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 74 एल.आई.जी डुप्लेक्स भवनों का निर्माण किया जा रहा है तथा जी 3 के तहत 56 ई.डब्ल्यू.एस. आवास निर्मित किए जा रहे हैं।

इसके साथ निगम आयुक्त नारायन ने जोन क्र. 14 के अंतर्गत विद्या सागर कॉलेज से बी.डी.ए कालोनी अमरावत खुर्द तक सड़क के निर्माण कार्य का भी जायजा लिया और अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की।

हिन्दुस्थान समाचार/राजू/मयंक

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story