सतनाः कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने मतगणना की तैयारियों का लिया जायजा

सतनाः कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने मतगणना की तैयारियों का लिया जायजा
सतनाः कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने मतगणना की तैयारियों का लिया जायजा


सतना, 14 मई (हि.स.)। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा और पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने मंगलवार को प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ मतगणना स्थल शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व्यंकट क्रमांक-1 सतना में लोकसभा निर्वाचन 2024 की मतगणना के लिये की जा रही तैयारियों का निरीक्षण किया।

कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने मतगणना परिसर के अंदर और बाहर के क्षेत्रों का निरीक्षण करते हुये आवागमन के मार्गों, प्रवेश द्वारों पर सुरक्षा की व्यवस्था, बैठक व्यवस्था, परिसर की सुरक्षा, बैठक व्यवस्था, बैरिकेडिंग सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

कलेक्टर वर्मा ने अधिकारियों से कहा कि आयोग के निर्देशानुसार मतगणना 4 जून को की जायेगी। मतगणना की व्यवस्थाओं के लिये विभागों को आवंटित की गई जिम्मेदारियों को निर्धारित समय-सीमा में पूर्ण कर लें। मतगणना कार्य से जुड़े सभी अधिकारी आयोग की गाइडलाइन के अनुसार कार्य करें।

पुलिस अधीक्षक गुप्ता ने सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में पुलिस कर्मियों को परिसर का सुरक्षा घेरा और प्रवेश द्वारों पर पूरी सजगता के साथ ड्यूटी करने के निर्देश दिये गये। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत संजना जैन, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी स्वप्निल वानखेडे, नगर निगम आयुक्त शेर सिंह मीना, एआरओ नीरज खरे, राहुल सिलाढ़िया, सीएसपी महेंद्र सिंह, रक्षित निरीक्षक देविका सिंह सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा और पुलिस अधीक्षक आशुतोश गुप्ता ने मतगणना स्थल के निरीक्षण के बाद स्ट्रांग रुम का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सीसीटीवी कैमरों एवं एलईडी स्क्रीन की जांच की जाकर स्ट्रांग रुम की सुरक्षा में मुस्तैद सुरक्षा प्रहरियों को सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिये।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story