भोपालः कलेक्टर ने की विभिन्न विभागों की योजनाओं की समीक्षा

भोपाल, 10 जून (हि.स.)। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में विभिन्न विभागों की योजनाओं की समीक्षा की गई और आगामी कार्य योजनाओं के क्रियान्वयन पर विस्तृत चर्चा की गई।

कलेक्टर ने विभागवार योजनाओं के प्रगति की समीक्षा की और कहा कि सभी विभागों को आगामी तीन माह के लिए कार्य योजना तैयार कर लक्ष्यों का निर्धारण करना होगा। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी विभाग नवाचारों का रोडमैप तैयार कर तेजी से कार्य प्रारंभ करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे हितग्राहीमूलक योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों तक पहुँचाने के साथ महत्वपूर्ण कार्यों को चिन्हित कर उन्हें प्रदेश में मॉडल के रूप में विकसित करें।

बैठक में 21 जून को आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों की भी समीक्षा की गई। कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि योग दिवस के सफल आयोजन के लिए आवश्यक तैयारियों को समय पर पूर्ण करें। इसके अतिरिक्त, मेट्रो रेल परियोजना के अंतर्गत निर्माण के लिए वांछित भूमि तथा अन्य बाधाओं के निवारण पर भी चर्चा की गई।

कलेक्टर ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे समय-सीमा के भीतर सभी आवश्यक अनुमतियाँ जारी करें और भूमि हस्तांतरण की कार्यवाही शीघ्र करें। राजस्व विभाग की पेंडेंसी को कम करने के लिए कलेक्टर ने सभी एसडीएम को निर्देश दिए। उन्होंने यह भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि राजस्व न्यायालय में आने वाले आवेदकों के लिए पीने के पानी और बैठने की उचित व्यवस्था हो। बैठक में जिला पंचायत सीईओ ऋतुराज सिंह सहित सभी एडीएम एवं एसडीएम उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story