सतनाः कलेक्टर ने जगतदेव तालाब की साफ-सफाई में किया श्रमदान

सतनाः कलेक्टर ने जगतदेव तालाब की साफ-सफाई में किया श्रमदान
सतनाः कलेक्टर ने जगतदेव तालाब की साफ-सफाई में किया श्रमदान


सतना, 12 मई (हि.स.)। सतना शहर में स्थित जगतदेव तालाब में एकत्र मलबे और जलकुंभी की साफ-सफाई के लिये सामाजिक संस्था द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। रविवार को कलेक्टर अनुराग वर्मा ने जगतदेव तालाब पहुंचकर सामाजिक संस्था द्वारा तालाब की जा रही साफ-सफाई में सहभागिता निभाते हुये श्रमदान किया। उन्होंने सामाजिक संस्था के सहयोगियों के साथ तालाब में जमा मलबे को तगाड़ियों से निकालते हुये सफाई कार्य में सहयोग प्रदान किया।

कलेक्टर ने इस अवसर पर कहा कि प्राकृतिक संरचनाओं को सुरक्षित रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। वर्षा जल के एकत्रीकरण में तालाबों की महत्वपूर्ण उपयोगिता होती है। सामाजिक संस्था के सहयोग से जगतदेव तालाब की स्वच्छता और सौंदर्यीकरण के लिये चलाया जा रहा सफाई अभियान एक सराहनीय प्रयास है।

उन्होने कहा कि सभी लोग स्वच्छ आदतों को अपनायें। जलस्त्रातों की स्वच्छता बनाये रखने अपशिष्ट पदार्थ और प्लास्टिक सामग्री नहीं फेंके। जलस्त्रोतों को संरक्षण के लिये और स्वच्छ रख-रखाव के लिये सम्मिलित प्रयासों की आवश्यकता है। कलेक्टर वर्मा ने तालाब के स्वच्छता अभियान में जुटे लोगों की सराहना की और उनके इस प्रयास के लिये प्रोत्साहित भी किया।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story