ग्वालियरः कलेक्टर एवं एसएसपी ने किया विभिन्न परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण

ग्वालियरः कलेक्टर एवं एसएसपी ने किया विभिन्न परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण
ग्वालियरः कलेक्टर एवं एसएसपी ने किया विभिन्न परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण


ग्वालियर, 12 फरवरी (हि.स.)। जिले में माध्यमिक शिक्षा मण्डल की परीक्षाएँ सुव्यवस्थित ढंग से और सुचिता के साथ जारी हैं। जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी और उड़नदस्तों द्वारा लगातार परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया जा रहा है। इस कड़ी में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने सोमवार को डबरा क्षेत्र के दो परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल भी उनके साथ थे।

कलेक्टर एवं एसएसपी ने सोमवार को डबरा स्थित शासकीय कन्या उमावि एवं संत कंवरराम उमावि परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया। इस अवसर पर कलेक्टर श्री सिंह ने परीक्षार्थियों के लिये जुटाई गईं बुनियादी सेवाओं अर्थात पेयजल, शौचालय इत्यादि का भी जायजा लिया। उन्होंने केन्द्राध्यक्षों को निर्देश दिए कि माध्यमिक शिक्षा मण्डल के दिशा-निर्देशों का अक्षरश: पालन कर परीक्षा सम्पन्न कराएँ।

सोमवार को हायर सेकेण्ड्री (12वी कक्षा) के भौतिक शास्त्र, अर्थशास्त्र, एनीमल हसबेंड्री, मिल्क ट्रेड पोल्ट्री, फार्मिंग एण्ड फिशरीज, विज्ञान के तत्व व भारतीय कला का इतिहास विषय की परीक्षा हुई। बारहवीं कक्षा की इस परीक्षा में कुल 22 हजार 559 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

मतदान केन्द्रों का भी किया निरीक्षण

डबरा क्षेत्र के भ्रमण पर पहुँचे कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह एवं एसएसपी राजेश चंदेल ने विभिन्न मतदान केन्द्रों का भी जायजा लिया। उन्होंने डबरा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्र.-194 व 195 का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतदान केन्द्रों का सतत निरीक्षण कर वहाँ पर बुनियादी सुविधाओं की पुख्ता व्यवस्था करें।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story