मप्रः मुख्यमंत्री डॉ. यादव आज इंदौर में, वृहद पौधरोपण कार्यक्रम में होंगे शामिल

WhatsApp Channel Join Now

इंदौर, 7 जुलाई (हि.स.)। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज (रविवार को) इंदौर के प्रवास पर रहेंगे। मुख्यमंत्री यहां बीजासन परिसर, बीएसएफ कैम्पस में आयोजित वृहद पौधरोपण और मातृवंदन कार्यक्रम में शामिल होंगे।

दरअसल, एक वृक्ष मां के नाम अभियान के तहत इंदौर में 51 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसकी शुरुआत शनिवार को पितृ पर्वत पर साधु-संतों की मौजूदगी में हुआ। आज मुख्यमंत्री डॉ. यादव सुबह 11 बजे इंदौर आएंगे और यहां बीजासन परिसर तथा बीएसएफ कैम्पस में आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री डॉ. यादव की मौजूदगी में आज मातृवंदन कार्यक्रम के तहत बिजासन टेकरी पर 80 हजार से अधिक पौधे लगाए जाएंगे।

बता दें कि इंदौर में 14 जुलाई को 11 लाख पौधे लगाए जाएंगे। इस अवसर पर केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे। इसे गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया जाएगा। गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड की गाइडलाइन के मुताबिक अब रेवती रेंज क्षेत्र में जहां पर ये 11 लाख पौधे लगना है, वहां एक दिन पहले 13 जुलाई की रात को गड्ढे खुदेंगे और फिर सुबह 6 से शाम 6 बजे तक पौधारोपण अभियान चलेगा।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश / उमेद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story