इंदौरः बारिश में नर्मदा नदी के मोरटक्का पुल पर आवागमन में रखी जाए सावधानी

WhatsApp Channel Join Now

- संभागायुक्त ने खंडवा एवं खरगोन जिले के कलेक्टरों को पत्र लिखकर परिवहन व्यवस्था को भी विनियमित करने के दिए निर्देश

इंदौर, 7 जुलाई (हि.स.)। संभागायुक्त दीपक सिंह ने खंडवा एवं खरगोन जिले के कलेक्टर्स एवं पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया है कि वे वर्षाकाल को देखते हुए ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित करें कि नर्मदा नदी बड़वाह स्थित, मोरटक्का पुल से सुचारू आवागमन चलता रहे एवं किसी प्रकार की दुघर्टना व जन-धन की हानि न हो। इसके लिए आपस में सलाह मशविरा कर, उपयुक्त प्रतिबंधात्मक आदेश जारी करें एवं मोरटक्का पुल से परिवहन व्यवस्था को विनियमित करें।

संभागायुक्त दीपक सिंह ने रविवार को बताया कि परियोजना निदेशक राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण इन्दौर द्वारा अवगत कराया गया है कि नर्मदा नदी में नवीन पुल का निर्माण वर्तमान में प्रचलित है, इस दौरान मोरटक्क्का स्थित पुराने ब्रिज से वाहनों के आवागमन के संबंध में सावधानी रखना आवश्यक है, क्योकि उक्त पुराने ब्रिज के ऊपर विगत वर्ष बाढ़ में ओव्हर फ्लो हो चुका है। वर्तमान में मानसून प्रारंभ हो चुका है और यह आवश्यक है कि मोरटक्का ब्रिज से वाहनों के आवागमन को इस तरह विनियमित किया जाए कि सुचारू आवागमन चलता रहे तथा किसी प्रकार की जन-धन हानि न हो। बताया गया है कि इस संबंध में परियोजना निदेशक राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण इन्दौर द्वारा 06 जुलाई 2024 को एक पत्र भेजकर जीएसआईटीएस इन्दौर से तकनीकी रिपोर्ट चाही गई है।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story