बुरहानपुर: 12 करोड़ के गबन के मास्टर माइंड के निर्माणाधीन मकान का हिस्सा जमीदोज



- वृंदावन कॉलोनी में आलीशान मकान बनवा रहा था अस्पताल फर्जीवाड़े का आरोपी डॉ. प्रतिक नवलखे

बुरहानपुर, 25 जनवरी (हि.स.)। जिला अस्पताल में हुए 12 करोड़ से अधिक के गबन के मामले में बुरहानपुर के तत्कालीन आरएमओ डॉ. प्रतीक नवलखे इन दिनों जेल की हवा खा रहे हैं। डॉक्टर उपनगर लालबाग स्थित वृंदावन कॉलोनी में करोड़ों की लागत से एक आलीशान मकान बनवा रहा था। जिसमें लिफ्ट से लेकर हर तरह की सुविधाएं जुटाई जा रही थीं। लेकिन इससे पहले फर्जीवाड़ा पकड़ में आ गया और आरएमओ को जेल हो गई। बुधवार को कलेक्टर के निर्देश पर नगर निगम की टीम ने आरएमओ के निर्माणाधीन मकान का करीब ढाई मीटर हिस्सा जेसीबी के माध्यम से ढहा दिया। इससे पहले आएमओ को दो बार नोटिस भी जारी किए जाने की बात कही गई है।

गौरतलब है कि जिला अस्पताल में हुए करोड़ों के गबन, फर्जीवाड़े के मामले में तत्कालीन आरएमओ डॉ प्रतिक नवलखे शामिल था। उसे ही इस पूरे घोटाले का मास्टर माइंड माना जाता है। उसके द्वारा वृंदावन कॉलोनी में मकान का निर्माण कराया जा रहा था, लेकिन नगर निगम की बिना अनुमति के यह सब हो रहा था। बुधवार सुबह तहसीलदार रामलाल पगारे की मौजूदगी में नगर निगम की टीम ने दो मंजिला भवन का नीचे से उपर तक का ढाई मीटर हिस्सा तोड़ दिया।

बुरहानपुर तहसीलदार रामलाल पगारे ने बताया नगर निगम की बिना परमिशन मकान का निर्माण कराया गया है। नगर निगम की ओर से नोटिस जारी कर सूचना भी दी गई। जांच के बाद आज अतिक्रमण तोड़ने की कार्रवाई की गई। सूचना देने पर जवाब आया था, लेकिन राशि नहीं भरी गई।

नगर निगम के कार्यपालन यंत्री विशाल मोहे ने बताया दो बार संबंधित व्यक्ति को नोटिस जारी कर तामील कराए गए थे। जवाब में उनकी ओर से राशि भरने की बात कही गई, लेकिन जमा नहीं कराई। इसलिए आज ढाई मीटर हिस्सा जो अतिक्रमण में आ रहा था उसे तोड़ दिया गया।

फर्जीवाड़े में मुख्य भूमिका रही

तत्कालीन आरएमओ डॉ प्रतिक नवलखे जिला अस्पताल में हुए घोटाले का मास्टर माइंड है। इस मामले में करीब 17 से अधिक लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किए थे। डॉ. नवलखे अब भी जेल में है। नवलखे ने ही अधिकांश लोगों को लालच देकर अस्पताल का पैसा अफरा तफरी कर दिया था। अस्पताल का कबाड़ बेचे जाने के बाद यह घोटाला सामने आया था।

हिन्दुस्थान समाचार/निलेश जूनागढ़े

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story