बजट से नगरीय विकास में आयेगा क्रांतिकारी परिवर्तन: राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी

WhatsApp Channel Join Now

भोपाल, 3 जुलाई (हि.स.)। नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी ने कहा है कि वर्ष 2024-25 के बजट प्रावधानों से नगरीय विकास में क्रांतिकारी परिवर्तन आयेगा। उन्होंने बताया कि वर्तमान वित्तीय वर्ष के लिये प्रस्तुत किये गये बजट में पिछले वर्ष से एक हजार 836 करोड़ रुपये अधिक राशि का प्रावधान किया गया है। राज्यमंत्री श्रीमती बागरी ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और उप मुख्यमंत्री (वित्त) जगदीश देवड़ा का आभार व्यक्त किया है।

मंत्री प्रतिमा बागरी ने कहा कि बजट में नगरीय विकास एवं आवास के लिये 16 हजार 744 करोड़ रुपये की राशि का प्रावधान किया गया है। इस राशि से अटल मिशन फॉर रिजूवेनेशन एवं अर्बन ट्रान्सफार्मेशन (अमृत 2.0), मेट्रो रेल, सिंहस्थ 2028, मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास योजना, कायाकल्प अभियान, शहरी स्वच्छ भारत मिशन जैसे महत्वपूर्ण घटकों के विकास को और अधिक गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह सभी वर्गों का ध्यान रखने वाला यह अभूतपूर्व बजट है।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story