मंदसौर: ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष ने निर्वाचन आयोग से की कलेक्टर की शिकायत

मंदसौर: ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष ने निर्वाचन आयोग से की कलेक्टर की शिकायत
मंदसौर: ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष ने निर्वाचन आयोग से की कलेक्टर की शिकायत


मन्दसौर, 2 अप्रैल (हि.स.)। जिला कलेक्टर दिलीप कुमार यादव द्वारा सोमवार को जिले के ग्राम पारली में ग्राम चौपाल लगाकर मतदान करने के लिए आमजनों को प्रेरित किया गया। लेकिन इस सभा को लेकर कांग्रेस के नेता ने आपत्ति ली है और मंगलवार को ई-मेल के माध्यम से कलेक्टर की शिकायत भारत निर्वाचन आयोग से की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन द्वारा विधानसभा वाईज कम मतदान वाले बूथों पर स्वीप की गतिविधियों के अंतर्गत मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसी के अंतर्गत सोमवार को कलेक्टर ग्राम पारली में आमजनों को मतदान के लिए प्रेरित कर रहे थे। तभी कुछ ग्रामीणों ने अपनी समस्याएं कलेक्टर के सामने रखीं। इस पर कलेक्टर ने उन्हें आदर्श आचार संहिता हटने के बाद उक्त समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया।

कलेक्टर के इस आश्वासन पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष डॉ राघवेन्द्रसिंह तोमर ने आपत्ति लेते हुए बताया कि ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर उनके निराकरण का आश्वासन देना तथा उन्हें नवीन पट्टे दिलाने का आश्वासन देना आदर्श आचार संहिता के उलंघन में आता है । इस मामले की शिकायत डॉ तोमर ने भारत निर्वाचन आयोग के शिकायत निवारण विभाग को मेल करके की है।

पत्र में मांग की गई है कि इन कलेक्टर के रहते जिले में निष्पक्ष चुनाव नहीं कराए जा सकते क्योंकि यह एक पार्टी विशेष के हित में कार्य करते हुए चुनाव के ठीक पहले मतदाताओं को प्रलोभन दे रहे है। यह सब आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन है। तोमर ने शिकायत की एक प्रति भारत निर्वाचन मध्यप्रदेश एवं मुख्य सचिव मध्यप्रदेश शासन को भी मेल।के माध्यम से भेज कर कार्यवाही का अनुरोध किया है।

यह कहा कलेक्टर ने

जब इस मामले में कलेक्टर दिलीपकुमार यादव से चर्चा कि गई तो उनका कहना था कि ग्राम में चौपाल किसी सरकारी योजना के लिए नहीं बल्कि ग्रामीणों को स्वीप की गतिविधियों के अंतर्गत मतदान करने के लिए प्रेरित करने हेतु आयोजित की गई थी। इस दौरान कुछ ग्रामीण अपनी समस्याएं लेकर आये। अब कोई कुछ कह रहा है तो उसे रोका तो नहीं जा सकता। मैंने उनकी समस्याएं सुनी और आचार संहिता के बाद उचित निराकरण का आश्वासन दिया। इसमें कहीं कोई आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अशोक झलौया

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story