अशोकनगर: जमीनी विवाद में भाजपा नेता एक-दूसरे को ठहरा रहे भू-माफिया



अशोकनगर, 09 जून(हि.स.)। लोकसभा चुनावों के दरम्यान यहां भू-माफियाओं का मुद्दा खूब उछला, भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी बार-बार कहना पड़ा कि अशोकनगर में भू-माफिया हावी हैं। अब यहां इसी मुद्दे को लेकर हैरत पूर्ण वाकिया सामने आया है कि जिले के शाढौरा कस्बा अंतर्गत दो भाजपा नेता एक-दूसरे को भू-माफिया बताते हुए आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं।

शाढौरा निवासी भाजपा जिला कार्यसमिति सदस्य एवं विकास खण्ड अंत्योदय समिति अध्यक्ष सुधीर सिंह रघुवंशी ने रविवार को एक प्रेसवार्ता आयोजित कर एसडीएम, अनिल बनवारिया, तहसीलदार आनन्द जैन, पटवारी आदि पर लेनदेन कर उनकी भूमि को अवैध तरीके से नपती कर शाढौरा निवासी विजय सिंह रघुवंशी और उनके परिजनों के पक्ष में करने के आरोप लगाए।

वहीं दूसरी तरफ भाजपा के जिला कार्यसमिति सदस्य और शाढौरा के पूर्व सरपंच विजय सिंह रघुवंशी द्वारा तत्काल अपना प्रेसनोट जारी करते हुए सुधीर सिंह रघुवंशी पर उनकी बेशकीमती भूमि हड़पने का आरोप लगाते हुए उन्हें भू-माफिया बताया और उनका मोबाइल लूटकर उनकी मोबाइल रिकार्डिंग से छेड़छाड़ कर झूठी रिकार्डिंग दिखाने के आरोप लगाए गए हैं।

यहां उछला भू-माफियाओं के मुद्दे पर अब भाजपा नेताओं द्वारा एक-दूसरे पर भू-माफिया होने के आरोप-प्रत्यारोप हैरानी पूर्ण वाकिया है। जिसमें एक पक्ष द्वारा खुलेआम प्रशासनिक अधिकारियों पर भू-माफियागिरी कराने के आरोप हैरानी की बात है।

भाजपा नेता सुधीर सिंह रघुवंशी का कहना है कि उनकी जमीन के सर्वे नंबर 1349 भूमि को अवैध रूप से नपती कर हड़पने के प्रयास पैसे का लेनदेन कर एसडीएम, तहसीलदार,पटवारी द्वारा कराये जा रहे हैं। आरोप लगाते हुए कहा गया कि विजय सिंह रघुवंशी का मोबाइल उनके पास है, जिसमें से उनके विरुद्ध किए गए षणयंत्र की रिकार्डिंग से खुलासा हुआ है।

वहीं भाजपा नेता विजय सिंह रघुवंशी का कहना है कि उनकी सर्वे नंबर 1358 भूमि का सीमांकन वे कराना चाह रहे हैं, जिसको सुधीर रघुवंशी नहीं करने दे रहे हैं। इससे स्पष्ट होता है कि भू-माफिया उनकी भूमि हड़पना चाहते हैं। विजय सिंह का कहना है कि उनका मोबाइल सीमांकन के दिन से गायब है, जिसका दुरुपयोग किया जा कर उसके डाटा को दूषित कर उपयोग किया जा रहा है। उनका यह भी कहना है कि जिस व्यक्ति ने अपनी जमीन का सीमांकन ही नहीं कराया वह उनकी जमीन पर कब्जा करने गुमराह कर रहा है। उनका यह भी कहना है कि उक्त मामले की प्रशासन को किसी भी जांच एजेंसी से जांच कराकर भू-माफिया के विरुद्ध कार्रवाई करना चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/ देवेन्द्र ताम्रकार/मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story