भाजपा कर रही आदिवासी समाज का सम्मान, कांग्रेस और नकुलनाथ कर रहे अपमान) कैलाश विजयवर्गीय

भाजपा कर रही आदिवासी समाज का सम्मान, कांग्रेस और नकुलनाथ कर रहे अपमान) कैलाश विजयवर्गीय
भाजपा कर रही आदिवासी समाज का सम्मान, कांग्रेस और नकुलनाथ कर रहे अपमान) कैलाश विजयवर्गीय


छिंदवाड़ा, 1 अप्रैल (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र और मध्यप्रदेश की डबल इंजन भाजपा सरकार आदिवासी समाज के कल्याण के लिए लगातार कार्य कर रही है। स्व. अटल बिहारी वाजपेयी जब प्रधानमंत्री बने तब उन्होंने आदिवासी समाज के लिए अलग से जनजातीय मंत्रालय बनाकर विकास के लिए बजट आवंटित किया। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत जनजातीय समाज की सुदूर क्षेत्रों में स्थित बस्तियों तक पक्की की सड़कें बनाने का कार्य किया है। छिंदवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ लगातार आदिवासी समाज का अपमान कर रहे हैं।

यह बात प्रदेश शासन के मंत्री व जबलपुर क्लस्टर प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने सोमवार को छिंदवाड़ा जिले के हर्रई में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। अमरवाडा विधायक कमलेश शाह ने हर्रई स्थित कार्यक्रम स्थल पहुंचने पर विजयवर्गीय का स्वागत किया। सम्मेलन को प्रदेश शासन की मंत्री संपतिया उइके ने भी संबोधित किया। इससे पूर्व कैलाश विजयवर्गीय अंचलकुण्ड पहुंचकर दादाजी धूनीवाले दरबार में पूजा-अर्चना की।

विजयवर्गीय ने कहा कि भाजपा ने जनजातीय समाज की बेटी द्रौपदी मुर्मु को राष्ट्रपति, अनसुइया उइके को मणिपुर का राज्यपाल और संपतिया उइके को प्रदेश शासन में मंत्री बनाकर सम्मान देने का कार्य किया है। वहीं कमलनाथ के सांसद बेटे व छिंदवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ मंच से आदिवासी समाज से आने वाले अमरवाड़ा विधायक कमलेश शाह को लेकर ओछे शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं।

कांग्रेस से अपमान का बदला लेगा आदिवासी समाज

विजयवर्गीय ने कहा कि नकुलनाथ ने विधायक कमलेश शाह का ही अपमान नहीं, बल्कि पूरे आदिवासी समाज का अपमान किया है। गरीबों, दलितों और आदिवासी समाज का अपमान करना कांग्रेस नेताओं की आदत है। नकुलनाथ द्वारा मंच से जिस तरह आदिवासी समाज से आने वाले हमारे भाई विधायक कमलेश शाह का अपमान किया है, उसका बदला लोकसभा चुनाव में आदिवासी समाज कांग्रेस और नकुलनाथ से चुकता करेगा। उन्होंने जनता से आह्वान करते हुए कहा कि आप लोग अधिक से अधिक संख्या में भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू के पक्ष में मतदान कर कांग्रेस को सबक सिखाएं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता नकुलनाथ हवाई नेता हैं। भाजपा सरकार देश और प्रदेश में अनेकों योजनाएं चलाकर आदिवासी समाज के विकास और उत्थान के लिए कार्य कर रही है।

इस अवसर पर छिंदवाड़ा लोकसभा प्रभारी नरेश दिवाकर, विधायक कमलेश शाह, जिला महामंत्री टीकाराम चन्द्रवंशी, पूर्व विधायक नानाभाऊ मोहोड़, उत्तम ठाकुर, नीलेश अंगारिया, नितिन तिवारी, मनोज नेमा, शम्भूदयाल साहू, कामिनी शाह, माधवी शाह सहित बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं आदिवासी सामाजिक बंधुगण उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा/मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story