भाजपा ने दिग्विजय सिंह और नकुलनाथ के खिलाफ कार्रवाई करने निर्वाचन आयोग से की शिकायत

भाजपा ने दिग्विजय सिंह और नकुलनाथ के खिलाफ कार्रवाई करने निर्वाचन आयोग से की शिकायत
भाजपा ने दिग्विजय सिंह और नकुलनाथ के खिलाफ कार्रवाई करने निर्वाचन आयोग से की शिकायत


भोपाल, 1 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने सोमवार को अरेरा हिल्स स्थित निर्वाचन आयोग कार्यालय में मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से राजगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह और छिंदवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को सौंपी गई शिकायत में कहा है कि मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं पर अमर्यादित टिप्पणी कर रहे हैं। दिग्विजय सिंह जानबूझकर भाजपा के नेता व कार्यकर्ताओं का अपमान कर रहे हैं तथा चुनाव के समय भाजपा कार्यकर्ताओं का मनोबल गिराने के लिए ऐसे शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं। अतः चुनाव आयोग दिग्विजय सिंह पर 4 जून 2024 तक किसी भी तरीके के मीडिया में भाषण देने व सभा करने पर रोक लगाने के आदेश जारी करे।

एक अन्य शिकायत में भाजपा प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा से विधायक कमलेश शाह को कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी नकुलनाथ ने एक चुनावी सभा में बिकाऊ व गद्दार कह रहे हैं। अमरवाड़ा विधायक कमलेश शाह अनुसूचित जनजाति वर्ग के हैं और यह बात नकुलनाथ पूर्व से जानते हैं। नकुलनाथ द्वारा अनुसूचित जनजाति वर्ग के एक विधायक को गद्दार व बिकाऊ कहना समस्त अनुसूचित जनजाति का अपमान है। अतः चुनाव आयोग द्वारा छिंदवाड़ा लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ के खिलाफ एससीएसटी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए, ताकि क्षेत्र में व्याप्त असंतोष से कानून-व्यवस्था की स्थिति न बन सके।

ज्ञापन सौंपने वाले प्रतिनिधि मंडल में भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व सांसद डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी, भाजपा निर्वाचन आयोग समन्वय विभाग के प्रदेश संयोजक एस एस उप्पल, भाजपा न्यायिक व निर्वाचन विभाग के सह संयोजक अशोक विश्वकर्मा उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा/मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story