मप्रः चारों जिला पंचायतों में अध्यक्ष पद पर भाजपा का कब्जा

मप्रः चारों जिला पंचायतों में अध्यक्ष पद पर भाजपा का कब्जा
मप्रः चारों जिला पंचायतों में अध्यक्ष पद पर भाजपा का कब्जा


- सीहोर-जबलपुर में निर्विरोध, खंडवा में लाटरी से और अशोकनगर में हासिल की जीत

भोपाल, 12 फरवरी (हि.स.)। मध्यप्रदेश में चार जिला पंचायतों के रिक्त पड़े अध्यक्ष पद के लिए सोमवार को चुनाव संपन्न हुए। चारों ही जगह भाजपा समर्थित उम्मीदवारों ने जीत हासिल की। इनमें सीहोर और जबलपुर में जिला पंचायत निर्विरोध निर्वाचित हुए, जबकि खंडवा में लॉटरी से हुआ फैसला हुआ। अशोकनगर में भाजपा उम्मीदवार ने जीत हासिल की।

जबलपुर में आशा मुकेश गोंटिया निर्विरोध निर्वाचित

जबलपुर जिला पंचायत के अध्यक्ष के रिक्त पद के निर्वाचन के लिए सोमवार को दोपहर 12 बजे जिला पंचायत के सभाकक्ष में जिला पंचायत सदस्यों का सम्मिलन कलेक्टर एवं पीठासीन अधिकारी दीपक सक्सेना की उपस्थिति में हुआ, जिसमें जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर आशा मुकेश गोंटिया निर्विरोध निर्वाचित हुई हैं। पीठासीन अधिकारी कलेक्टर दीपक सक्सेना ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर आशा मुकेश गोंटिया के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा की और उन्हें निर्वाचन का प्रमाण पत्र प्रदान किया।

खंडवा जिला पंचायत अध्यक्ष बनी पिंकी सुदेश वानखेड़े

वहीं, जिला पंचायत अध्यक्ष खण्डवा का निर्वाचन सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में प्रेक्षक सेवानिवृत्त आईएएस कृष्ण मोहन गौतम की उपस्थिति एवं पीठासीन अधिकारी एवं कलेक्टर अनूप सिंह की अध्यक्षता में हुआ। जिला पंचायत अध्यक्ष के पद के लिए कांग्रेस के नानकराम बरवाहे एवं भाजपा की पिंकी सुदेश वानखेड़े ने आवेदन जमा किया। इसके बाद निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान दोनों अभ्यार्थियों को समान वोट मिलने पर लाट द्वारा पर्ची निकाली गई, जिसमें पिंकी सुदेश वानखेड़े को अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किया गया है।

सीहोरः रचना सुरेन्द्र मेवाड़ा निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित

सीहोर जिला पंचायत सभाकक्ष में राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षक डीपी तिवारी (सेवा निवृत आईएएस) की उपस्थित में सोमवार को जिला पंचात अध्यक्ष पद के चुनाव सम्पन्न हुआ। रचना मेवाड़ा जिला पंचायत के अध्यक्ष पद के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुईं। जिला पंचात अध्यक्ष पद के चुनाव के रिटर्निंग अफीसर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण सिंह ने रचना मेवाड़ा को निर्वाचन प्रमाण पत्र प्रदान किया।

अशोकनगरः राव अजय प्रताप सिंह ने दर्ज की जीत

सोमवार को संपन्न हुए अशोक नगर जिला पंचायत के अध्यक्ष के चुनाव में भाजपा के राव अजय प्रताप सिंह ने जीत दर्ज की है। जिला पंचायत से अध्यक्ष पद के लिए भाजपा के राव अजय प्रताप सिंह यादव व कांग्रेस की बविता यादव पत्नी मोहन सिंह यादव ने फार्म भरा था। जिला पंचायत के 11 सदस्य हैं। इन में से 9 वोट राव अजय प्रताप सिंह यादव को मिले हैं, जबकि दो वोट बविता यादव को मिले हैं। अजय प्रताप पूर्व विधायक स्वर्गीय देशराज सिंह के पुत्र हैं।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story