मप्र: मुख्यमंत्री ने महाराणा प्रताप की जयंती और बिरसा मुंडा के बलिदान दिवस पर किया नमन



भोपाल, 9 जून (हि.स.)। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने रविवार को महान योद्धा महाराणा प्रताप की जयंती और जनजातीय संस्कृति की रक्षा के लिए लड़ने वाले बिरसा मुंडा के बलिदान दिवस पर उन्हें याद करते हुए नमन किया।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा कि अदम्य साहस और स्वाभिमान के प्रतीक, वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जी की जयंती पर कोटिशः नमन करता हूँ। माँ भारती को गौरवान्वित करने वाली आपकी राष्ट्रप्रेम एवं पराक्रम से भरी वीर गाथाएं सदैव देशवासियों के लिए प्रेरणास्रोत बनी रहेंगी।

बिरसा मुंडा को याद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि माँ भारती के गौरव और जनजातीय संस्कृति व अस्मिता की रक्षा के साथ जल, जंगल, जमीन के लिए लड़ने वाले भगवान बिरसा मुंडा जी के बलिदान दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। 'धरती आबा' की वीरता और साहस की कहानियाँ देश की भावी पीढ़ियों को सदैव मातृभूमि की सेवा के लिए प्रेरित करती रहेंगी।

हिन्दुस्थान समाचार / उमेद/मुकेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story